Move to Jagran APP

पैर में चोट लगने के बावजूद नहीं टूटा मनप्रीत का हौसला, जीता कांस्य पदक Jalandhar News

मनप्रीत कौर ने कर्नाटक में चल रही ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक हासिल कर कॉलेज का नाम रोशन किया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:47 AM (IST)
पैर में चोट लगने के बावजूद नहीं टूटा मनप्रीत का हौसला, जीता कांस्य पदक Jalandhar News
पैर में चोट लगने के बावजूद नहीं टूटा मनप्रीत का हौसला, जीता कांस्य पदक Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। हंसराज महिला महाविद्यालय की खिलाड़ी मनप्रीत कौर ने पैर में चोट लगने के बावजूद कर्नाटक में चल रही ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जैवलिन प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक हासिल कर कॉलेज का नाम रोशन किया है। मनप्रीत कौर का 29 दिसंबर को कर्नाटक के लिए रवाना होने से पहले 23 दिसंबर को ट्रेनिंग के दौरान उसका पैर मुड़ गया था। दर्द होने के बावजूद मनप्रीत ने पहले चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया और पांच जनवरी को कांस्य पदक जीता।

loksabha election banner

मनप्रीत जीत चुकी है कई पदक

एचएमवी की खिलाड़ी मनप्रीत कौर डीएवी कॉलेज में चल रहे पीआइएस में बिक्रमजीत सिंह से कोचिंग ले रही है। नेशनल स्कूल गेम्स में तीन बार कांस्य पदक जीता। जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इंटरवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रही। खेलो इंडिया खेलों यूथ गेम्स में 46.36 मीटर जैवलिन थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता।

पिछले वर्ष नहीं लेना था खेलों इंडिया खेलों में भाग

पिछले वर्ष दिसंबर को मनप्रीत के पिता गुरचरण सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद मनप्रीत टूट चुकी थी। इसके चलते उसने खेलो इंडिया में हिस्सा न लेने का मन बना लिया था। कोच बिक्रमजीत सिंह व सर्बजीत सिंह हैप्पी ने मनप्रीत को जालंधर बुलाया और खेलो इंडिया खेलों की तैयारी करवानी शुरु कर दी। नतीजा यह निकला कि उसने जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीता। मनप्रीत ने स्वर्ण पदक अपने पिता को समर्पित किया था। अब गुवाहाटी में हो रही खेलों इंडिया यूथ गेम्स में हिस्सा लेने जा रही है।

ओलंपिक में पदक जीतना सपना

कर्नाटक से मनप्रीत ने फोन पर बात करते हुए कहा कि पैर में दर्द न होता तो स्वर्ण पदक पक्का था। दर्द के चलते थ्रो सही ढंग से न हो सकी। कांस्य पदक से संतुष्ट होना पड़ा। उसने कहा कि ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना उसका लक्ष्य है। एचएमवी की फिजीकल एजुकेशन विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर सुखविंदर कौर ने कहा कि मनप्रीत ने कांस्य पदक जीतकर कॉलेज का नाम रोशन किया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि वह गुवाहाटी में होने वाली खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल करेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.