Move to Jagran APP

शराब पीकर गालियां देता था बाप, बेटे ने कर डाला यह खौफनाक काम

जालंधर पुलिस ने पिता की हत्या करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पिता शराब पीकर गालीगलौज करता था, इसलिए उसने उसके सिर पर दातर मार दी थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 10:20 AM (IST)
शराब पीकर गालियां देता था बाप, बेटे ने कर डाला यह खौफनाक काम
शराब पीकर गालियां देता था बाप, बेटे ने कर डाला यह खौफनाक काम

जागरण टीम, करतारपुर/जालंधर : यहां के धीरपुर में शराब पीकर गालियां देने वाले पिता का हत्यारा उसका बेटा ही निकला है। 22 दिसंबर को हुई इस हत्या की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया दातर भी बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

एसपी डी बलकार सिंह ने बताया कि पहले वे आरोपित की बताई कहानी के आधार पर मामले की जांच करते रहे, लेकिन हत्या का शक उस पर ही हो गया। इसके बाद थाना प्रभारी राजीव कुमार ने मल्लियां मोड़ से आरोपित बेटे रंजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने पिता दलजीत सिंह की हत्या की बात कबूली। रंजीत ने बताया कि पिता दलजीत शराब पीने का आदी था। शराब पीकर वो घर पर उससे गालीगलौज करता था। 22 दिसंबर को भी दलजीत ने शराब पी थी और गाली-गलौज करने लगा। इस पर रंजीत ने गुस्से में आकर उसके सिर पर दातर दे मारी। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद वो डर गया और पुलिस से बचने के लिए कत्ल की झूठी कहानी गढ़ दी।

इस झूठी कहानी में 15 दिन उलझी रही पुलिस
 

22 दिसंबर की रात को धीरपुर गांव में डेरे में रहने वाले दलजीत सिंह का मर्डर हुआ था। 23 दिसंबर को रंजीत ने पुलिस को सूचना दी कि रात को डेरे पर कुछ नकाबपोश आए। उनमें से दो ने उनके मोबाइल छीनकर उसे व उसकी मां को कमरे में नजरबंद कर दिया। बाहर कुछ अन्य नकाबपोश मौजूद थे, जिन्होंने उसके पिता की हत्या कर दी। उसने कहा कि जाते वक्त नकाबपोश उनके दोनों मोबाइल बाहर छोड़ गए। इस पूरे हत्याकांड को अंजाम देने के दौरान वो रात दस बजे से सुबह पौने तीन बजे तक वहीं रहे।


दैनिक जागरण ने कहानी पर पहले ही उठाए थे सवाल

बता दें कि दैनिक जागरण ने पहले ही आरोपित रंजीत की कहानी पर सवाल उठाए थे। रंजीत का दावा था कि नकाबपोशों ने उसे व उसकी माता को नजरबंद किया और हत्या के बाद मोबाइल बाहर रखने के साथ दरवाजा भी खुला छोड़ गए। कोई भी कातिल पकड़े जाने के डर से दरवाजा बंद कर जाता, न कि उसे खुला छोड़कर। इसके अलावा इस हत्या के लिए वो 5 घंटे तक क्यों रुके? यह भी सवालों के घेरे में था। हत्या होने के बाद रंजीत ने खुद अपने बाप को देखने के बजाय आस-पड़ोस वालों को बुलाया और उनके बाद ही बाप का चेहरा देखा ताकि उन्हें यकीन हो जाए कि मर्डर किसी और ने किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.