Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड का प्रयास, वीडियो बनाकर कहा-पुलिस ने नहीं सुनीं इसलिए दे रहा जान

मारपीट और धमकियों से सहमे युवक ने पुलिस की ओर से सुनवाई न होने पर जहरीली गोलियां निगल लीं। उसे गंभीर हालत में भर्ती करवाया गया है।

By Edited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 02:53 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:04 AM (IST)
प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड का प्रयास, वीडियो बनाकर कहा-पुलिस ने नहीं सुनीं इसलिए दे रहा जान
प्रॉपर्टी डीलर ने किया सुसाइड का प्रयास, वीडियो बनाकर कहा-पुलिस ने नहीं सुनीं इसलिए दे रहा जान

जालंधर, जेएनएन। मकान मालिक और उसके साथियों ने सामान छीनकर पिस्तौल के बल पर घर खाली करा लिया। मारपीट और धमकियों से सहमा युवक जब इंसाफ के लिए थाना पांच पहुंचा तो तत्काल कार्रवाई करने की जगह पुलिस ने उसे तीन घंटे बिठाए रखा। एक एएसआइ ने उल्टा उसे ही धमकाना शुरू कर दिया। इससे परेशान युवक ने भारी मात्रा में गोलियां निगल लीं। गंभीर हालत में युवक को सिविल अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

आत्महत्या की कोशिश करने से पहले उसने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसके साथ हुई ज्यादती के ब्यौरे के साथ पुलिस के कार्रवाई न करने को भी उजागर किया है। इस घटना के बाद कमिश्नरेट पुलिस पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। इससे दो दिन पहले भी एक व्यक्ति ने थाना आठ की पुलिस पर उसके ससुरालियों पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाते हुए खुदकुशी की कोशिश की थी।

वीडियो में कहा, मेरी किडनी बेचकर अपने घर भर लेना

संत नगर गली नंबर पांच के रहने वाले रोहित सरोअ पुत्र रेशम लाल ने वीडियो में कहा कि मैं सुसाइड कर रहा हूं क्योंकि कल मुझे गोल्डी, राजू समेत पाच लोगों ने बहुत पीटा। इसका कारण यह है कि राजू के मैंने 60 हजार रुपये देने थे। मुझसे पेमेंट नहीं दी गई। इन्हें किसी ने बताया कि रोहित बिना बताए जा रहा है। अभी मैंने बेड शिफ्ट किया था, रात 10.30 बजे वे लोग वहां आ गए और मुझे कहा कि तू चोरों की तरह भाग रहा है और मेरे साथ मारपीट की। फिर मुझे कहा कि मुझे अपनी दोनों एक्टिवा और फोन दे तभी तेरा छुटकारा होगा। इसके बाद धमकी दी कि वीडियो में वह कहे कि एक्टिवा और फोन अपनी मर्जी से दे रहा है अन्यथा उन्हें गोली मार देंगे। मैंने बहुत मिन्नतें की कि मैं नहीं जाता, मैं कल और परसों तुम्हें कुछ पैसे दे दूंगा, लेकिन इन्होंने कोई बात नहीं सुनी। उन्होंने सुबह देख लेने की धमकी दी तो मैंने पूरी रात डर-डर कर काटी। फिर मैं सुबह चार बजे घर से निकल गया।

इसके बाद सुबह मकान मालिक वहा आया और किराया और बिजली का बिल मागने लगा। पत्नी ने मेरी बात कराई तो मैंने कहा कि यह सब तो मैंने दे दिए हैं। उसने मेरा फोन काट दिया। थोड़ी देर बाद मुझे पत्नी का फोन आया कि उसे और उसकी डेढ़ साल की बेटी को घर से निकाल ताला लगा दिया है। मैं थाने भी गया, मैंने शिकायत भी दी, वहा तीन घटे इंतजार किया। पुलिस ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई कि मेरे साथ कुछ गलत हुआ या नहीं। मुझे उल्टा कहा जाने लगा कि अगर पैसे लिए थे तो देने चाहिए थे। मुझे पता है कि मेरी सुनवाई नहीं होनी, पता नहीं क्या मिलीभगत है। अब मुझे किसी कानून पर विश्वास नहीं रह गया है। मेरी हाथ जोड़कर विनती है मेरी फैमिली को दो एक्टिवा, एक फोन और मेरा सामान सब दे देना। 60 हजार की बात है, मेरा सामान बेच देना, मैं मर रहा हूं मेरी किडनी बेच देना, उससे अपना घर भर लेना। मैं सुसाइड कर रहा हूं, मेरा कानून से बिल्कुल भरोसा उठ चुका है। इसके बाद वीडियो कट हो गया।

मुझे कहा गोली मार देंगे

रोहित के भाई जतिंदर ने कहा कि जब मैंने आरोपितों के पास जाकर पूछा कि क्या हुआ तो मुझे कहा गया कि पैसे लेने हैं और अगर ज्यादा बोला तो गोली मार देंगे। फिर मुझे लात भी मारी। हम थाने गए तो एएसआइ उल्टा मेरे भाई को ही बोलने लगा। इसके बाद भाई मेरे साथ घर आया। इसके बाद रोहित कहीं चला गया। मैंने फोन किया तो उसने मुझे बताया कि मैंने जहर खा लिया है।

गोल्डी से लेन-देन नहीं, फिर भी पति को पीटा

इस बारे में रोहित की पत्नी ने कहा कि गोल्डी से हमारा कोई लेन-देन नहीं है। फिर भी उसने मेरे पति को पीटा। हमें पिस्तौल दिखाई गई और धमकाया गया। अब हमें घर से बाहर निकाल दिया गया है। मालिक ने घर को ताला लगा दिया है। उसने कहा कि जाओ जहा जाना है।

लेन-देन का झगड़ा, बयान लेकर करेंगे कार्रवाई : एसएचओ

थाना पांच के एसएचओ रविंद्र कुमार का कहना है कि यह मकान मालिक और किराएदार का झगड़ा है। मकान मालिक ने शिकायत दी है कि किराया और बिजली का बिल दिए बिना मकान खाली कर रहे थे। रोका तो खुदकुशी की धमकी दी। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत है कि पैसों के लिए उनको मारा पीटा। वीडियो बनाने वाले युवक ने अभी तक कोई बयान दर्ज नहीं कराए हैं। मंगलवार को युवक के बयान दर्ज कर अगली कार्रवाई की जाएगी। थाने में कार्रवाई न होने के सवाल पर एसएचओ ने कहा कि इस बारे में युवक के बयान दर्ज कर बनती कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.