जागरण संवाददाता, जालंधर : मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी लंबा पिड चौक की तरफ से मां बगलामुखी हवन का आयोजन वीरवार को हुआ। जिसमें विश्व शांति तथा कोरोना वायरस से मुक्ति की कामना को लेकर आहुतियां डाली गई। संस्था के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित हवन का आगाज पंडित पिटू शर्मा तथा पंडित अविनाश गौतम द्वारा नवग्रह पूजन कलश पूजन तथा मां की आराधना के साथ किया। हवन के उपरांत मां बगलामुखी को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया व आरती पूजा की गई।

------------

प्राचीन शिव मंदिर दोमोरिया पुल में भी हुआ हवन

जालंधर : अखिल भारतीय दुर्गा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीश्री 108 स्वामी सिकंदर महाराज जी के पावन सानिध्य में आज प्राचीन शिव मंदिर, नजदीक दोमोरिया पुल में लॉकडाउन का पालना करते हुए भारत भूमि कोरोना मुक्त हो, इस निमित मां बगलामुखी साप्ताहिक हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। मां बगलामुखी से प्रार्थना की गई कि वे कोरोना को नष्ट करें।

इस मौके श्रीश्री 108 स्वामी सिकंदर महाराज ने कहा कि किसी भी प्रकार की राष्ट्रीय आपदा के निवारण के लिए पूजा-पाठ, प्रार्थना और यज्ञ किया जाता है। यह प्रार्थनाएं सुनीं भी जाती हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोग सावधान हो गए हैं। एहतियात बरत रहे हैं। ऐसे में प्रार्थना, यज्ञ और हवन-पूजन से भी असर पड़ेगा। पूरी उम्मीद है कि देश और प्रदेश के लोग कोरोना वायरस से जल्द ही सुरक्षित होंगे।

इस अवसर पर पंडित चक्रधर सहित अखिल भारतीय दुर्गा सेना के पंजाब अध्यक्ष विशाल शर्मा, जालंधर अध्यक्ष वैभव शर्मा, मीडिया प्रभारी राकेश महाजन ने भी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए प्रार्थना की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!