Move to Jagran APP

देश की पहली बाई-साइकिल फ्रेंडली यूनिवर्सिटी बनी एलपीयू

विद्यार्थियों के लिए सुगम ट्रांसपोर्ट सुविधा की आवश्कयता को देखते हुए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी कैंपस में इको-फ्रेंडली बाई-साइकिल शेय¨रग सिस्टम को अपनाया गया है। एलपीयू ने हीरो साइकिल के साथ बाइक शेय¨रग प्रोग्राम के लिए अनुबंध किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:54 AM (IST)
देश की पहली बाई-साइकिल फ्रेंडली यूनिवर्सिटी बनी एलपीयू
देश की पहली बाई-साइकिल फ्रेंडली यूनिवर्सिटी बनी एलपीयू

जागरण संवाददाता, जालंधर : विद्यार्थियों के लिए सुगम ट्रांसपोर्ट सुविधा की आवश्कयता को देखते हुए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी कैंपस में इको-फ्रेंडली बाई-साइकिल शेय¨रग सिस्टम को अपनाया गया है। एलपीयू ने हीरो साइकिल के साथ बाइक शेय¨रग प्रोग्राम के लिए अनुबंध किया है। इस सिस्टम की सफलता के कारण एलपीयू को देश की पहली बाई-साइकिल फ्रेंडली यूनिवर्सिटी घोषित किया गया है। हैकसी कंपनी के सीईओ पंकज अग्रवाल व मार्के¨टग हेड यशोनिल सैनी ने सोमवार को यूनिवर्सिटी का दौरा किया। कंपनी ने एलपीयू के बाई-साइकिल फ्रेंडली यूनिवर्सिटी घोषित करते हुए प्रशंसा पत्र दिया। सीईओ अग्रवाल ने कहा कि एलपीयू में चल रहा प्रोजेक्ट सर्वश्रेष्ठ है। पिछले 6 महीने में एक भी साइकिल को नुकसान नहीं पहुंचा है। विद्यार्थी हैकसी बाइक्स का प्रयोग हैकसी एप को डाउनलोड कर अपनी पसंदीदा प्ला¨नग के अनुसार कर चला सकते हैं। कैंपस में अपनी मंजिलों तक आसानी तक पहुंच सकते है। वास्तव में हैकसी एक ऐसी ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी कंपनी है जो विश्व भर में अपने सहयोगियों के साथ संचालित है। वर्तमान में इसके अभियान मलेशिया, ¨सगापुर, चीन और भारत में चल रहे हैं।

loksabha election banner

हैकसी कंपनी के सीईओ पंकज अग्रवाल ने बताया कि कैंपस में 15 आधुनिक स्टैंड पर 600 बाई-साइकिल मौजूद हैं। प्रतिदिन 4000 विद्यार्थी इसे शेयर करते हैं। विद्यार्थी को स्वयं की बाई-साइकिल नहीं खरीदनी पड़ेगी। हर बलॉक में बनाए गए हैं पार्किग स्पॉट

कैंपस में नीले व पीले रंग के स्टैंड बने हुए है। साइकिल को पार्क भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्टैंड कैंपस में प्रवेश करते ही पहला पार्किग स्पॉट मेन गेट पर और फिर प्रत्येक बलॉक में स्थापित किए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.