जागरण संवाददाता, अमृतसर। थाना सदर के अधीन आते इलाका रिषी विहार के फेज नंबर दो की गली नंबर दो में दो लुटेरों ने घर में घुसकर बच्चे को बंधक बनाकर 25 लाख रुपये के गहने व नकदी लूटकर फरार हो गए। लुटेरे आरओ ठीक करने का बहाना बनाकर घर में घुसे थे। जैसे ही लुटेरे घर में घुसे और उन्होंने बुजुर्ग महिला व बच्चे को बंधक बना लिया। लुटेरे महिला से 4 लाख रुपये की नकदी व 20-21 लाख रुपये के सोने के सिक्के व जेवरात लूटकर फरार हो गए। लुटेरों ने भरी दोपहर में दिन दिहाड़े अपनी इस वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। हैरानीजनक यह रहा कि जहां पर घटना हुई है, वहां पर आस-पास कहीं भी सीसीटीवी नहीं लगे थे। घटना की जानकारी मिलते ही एडीसीपी-2 प्रभजोत सिंह विर्क, एसीपी उत्तरी वरिंदर सिंह खोसा और थाना सदर के प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने जांच शुुरु की।

फोरेंसिक विभाग की टीम ने भी जांच शुरु करते फिंगर प्रिंट के सैंपल लिए है। फिलहाल थाना सदर की पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस लुटेरों की पहचान करने के लिए आस-पास के सीसीटीवी खंगालने में जुटी हुई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही लुटेरों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मजीठा रोड स्थित रिषी विहार की फेज नंबर दो की गली नंबर दो में स्थित ्कोठी नंबर 25 में रहने वाली महिला संगीता मल्होत्रा ने बताया कि डेढ़ बजे के करीब दो युवक उनके घर के बाहर आए और उन्होंने दरवाजा खटखटाया।

उन्होंने दरवाजे की साइड से देखा और उनसे पूछा कि वह कौन है। उन्होंने बताया कि उन्हें उनके बेटे संदीप ने आरओ ठीक करने के लिए भेजा है। इतना सुनकर उन्होंने दरवाजा खोल दिया और वह अंदर आ गए। वह दोनों खाली हाथ थे और उन्होंने उनसे पूछा भी कि अगर वह आरओ ठीक करने के लिए आए है तो उनके पास सामान भी कोई नहीं है और पहले वह लोग कभी भी नहीं आए। लुटेरों ने उन्हें कहा कि कंपनी बदल-बदलकर युवकों को भेज देती है। इतने में ही उन्होंने उससे पेचकस मांगा। वह अभी पेचकस लेने के लिए ही गई थी कि उसे पकड़ कर बैड पर फेंक दिया। इसके पश्चात उसने उसका मुंह बांधने की कोशिश की।

लुटरों ने हाथों में पहनी चूड़ियों को उतार दिया और बाद में उसे कहना लगा कि अब पैसों बताओं कहां पर है। जितने भी पैसे है उन्हें दे दें, वह चिट्टे के मारे हुए है और उन्हें पैसे चाहिए। उनका मुंह जोर से दबाते रहे, जिससे उनका दम घुटता रहा। इतने में ही उसके पोते को पकड़ लिया और उसे जान से मारने की धमकियां देने लगे। लुटेरों ने उसके पोते को जान से मारने की धमकियां दी। एक लूटेरा घर में अलमारियां आदि खंगालने लगा। लुटेरे चार लाख रुपये की नकदी, सोने के सिक्के व गहने आदि लेकर फरार हो गए। घटनास्थल पर पहुंचे एसीपी वरिंदर सिंह खोसा का कहना है कि लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उनकी पहचान करने के लिए सीसीटीवी खंगाले जा रहे है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। 

Edited By: Vinay kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट