जागरण संवाददाता, जालंधर। लायलपुर खालसा कालेज में 23 और 24 अक्टूबर को पहला भांगड़ा वर्ल्ड कप करवाया जा रहा है। जिसकी तैयारियों को लेकर कालेज प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा की अध्यक्षता में प्रबंधकीय कमेटी ने मीटिंग की। डा. समरा ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में चार विभिन्न वर्गों के लिए 41 राष्ट्रीय और अंतरर्राष्ट्रीय टीमों के लिए एंट्रीज आ चुकी हैं। इस भांगड़ा वर्ल्ड कप करवाने को लेकर बनाई गई योजना को अंतिम रूप दिया जा चुका है, जिसे लेकर सब प्रबंधकीय कमेटियां भी बना दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर को विदेशों से भाग लेने वाली भांगड़ा टीमों के आनलाइन मोड के जरिये मुकाबले करवाए जाएंगे, जबकि 24 अक्टूबर को देश में रह रही टीमों को आफलाइन मुकाबले करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आनलाइन मुकाबलों के लिए टीमों की वर्कशाप भी लगाई जाएगी। इसके अलावा भांगड़ा वर्ल्ड कप के दौरान अंतरर्राष्ट्रीय भांगड़ा क्विज, लोगो डिजाइन मुकाबले भी करवाया जाएगा। इस वर्ल्ड कप की प्रमोशन के लिए फेसबुक पेज भी बनाया गया है, जहां पर इससे जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी, जबकि मुकाबलों का प्रसारन कालेज के यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज पर भी चलेगी। जिसके लिए टेक्निकल और मीडिया सर्विस प्रोवाइडिंग कमेटी का भी गठन कर लिया गया है।

इस मौके पर कल्चरल अफेयर्स के डीन डा. पलविंदर सिंह इस वर्ल्ड कप की तैयारी में सारी टीम लगा हुई है। सभी को इससे जुड़े नियमों व शर्तों प्रति भी जागरूक कर दिया गया है। इस मौके पर डा. सुरिंदर पाल मंड, प्रो. सुखदेव सिंह, प्रो. मनप्रीत सिंह लहल, प्रो. संदीप सिंह, प्रो. संदीप सिंह, प्रो.गगनदीप सिंह, प्रो. अमृतपाल सिंह, प्रो. हरजिंदर सिंह, प्रो. दलजीत कौर, प्रो. सतपाल सिंह, प्रो. हिमांशु, प्रो. प्रभदीप कौर, प्रो. अर्चना आदि थे।

यह भी पढ़ें-  जालंधर में हिंदू संगठनों ने घेरा सांसद संतोख चौधरी का घर, जूते पहन ज्योति जलाने के मामले में केस दर्ज करने की मांग

यह भी पढ़ें-   जालंधर में इकहरी पुली में कारोबारियों का प्रदर्शन, किशन लाल बोले- नगर निगम ने लापरवाही की सारी हदें पार की

 

Edited By: Vinay Kumar