जालंधर, जेएनएन।  जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार दोपहर बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक 75 नए केस मिलने की जानकारी दी है। एक साथ इतने मामले मिलने पर विभाग में हड़कंप मच गया है। ताजा मामलों में महितपुर थाना पुलिस के 14 कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा, आइटीबीपी कैंपस के 6, ग्लोवा के 3, नथोवाल के 6, नकोदर के 7, सरायखास के तीन केस भी शामिल हैं।

इससे पहले, शनिवार सुबह सिविल अस्पताल में दाे मरीजाें की काेराेना से मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 25 हो गई है। सेहत विभाग के अनुसार मृतकों की पहचान 45 वर्षीय पुरुष निवासी संजय गांधी नगर व रायपुर रसूलपुर का 52 वर्षीय पुरुष है।

इससे पहले शुक्रवार को सेना के 17 जवानों समेत 53 मरीज संक्रमित मिले थे । हालांकि इनमें से दो रिपोर्ट ट्रयूनेट मशीन की हैं। गत दिवस सरायखास में पहली बार सीआरपीएफ का जवान पॉजिटिव पाया गया है।इसके अलावा जालंधर के रहने वाले दो मरीज पीजीआइ चंडीगढ़ में पॉजिटिव पाए गए हैं। अवतार नगर व अमर नगर में कोरोना ने दोबारा दस्तक देकर सात लोगों को चपेट में लिया है।

जिले में आए मरीजों में 44 मरीज पुराने मरीजों के संपर्क में आने वाले है तथा सात मरीजों को कोरोना होने का कोई कारण सामने नहीं आया है। उधर, डीएवी कॉलेज के पास स्थित मशहूर समोसे वाले की बहू को कोरोना वायरस हो गया है, जिससे इलाके में दहशत फैल गई है। अब पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर उनके सैंपल भी लिए जाएंगे।

अधिकारियों में दहशत, पुलिस लाइन में लगाया कैंप
कोरोना संक्रमित पाए गए अधिकारियों के संपर्क में आने वाले स्टाफ व उनके परिजनों में दहशत का माहौल है। शुक्रवार को पुलिस लाइन में संक्रमित अधिकारियों के संपर्क में आने वालों के सैंपल लेने के लिए कैंप का आयोजन किया गया।

कैंप में एसपी देहाती रविंदर पाल सिंह सिद्धू, डीएसपी रवि कुमार, डीएसपी जसप्रीत सिंह, एसडीएम डॉ. संजीव कुमार शर्मा की पत्नी व बेटे सहित 56 लोगों के सैंपल लिए गए। इसी तरह हाईप्रोफाइल शादी में गए कुछ लोग शहर व अन्य जिलों की लैबोरेट्रियों में भी सैंपल देने के लिए गए। रिपोर्ट आने तक सभी को घर में क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!