Move to Jagran APP

Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में शुक्रवार को कोरोना के 100 नए केस, तीन मरीजाें की मौत

Live Jalandhar Coronavirus Update शहर में काेराेना से हालात बेकाबू हाेते जा रहे हैं। जिले में काेराेना वायरस से अब तक 54 लोगों की जान जा चुकी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:36 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में शुक्रवार को कोरोना के 100 नए केस, तीन मरीजाें की मौत
Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में शुक्रवार को कोरोना के 100 नए केस, तीन मरीजाें की मौत

जालंधर, जेएनएन। Live  Jalandhar Coronavirus Update: शहर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को संक्रमण के 100 नए केस सामने आए हैं और तीन मरीजाें की माैत हाे गई। मृतकों में से एक मरीज 55 साल का गांव पद्दी जागीर में रहने वाला था। शुगर की बीमारी के साथ कोरोना संक्रमित होने की वजह से शुक्रवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर में इलाज के लिए दाखिल किया गया, जहां शुक्रवार बाद दोपहर उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरा मामले में लुधियाना के रहने वाले 49 साल के पुरुष की मौत हो गई। उसे 25 जुलाई को पटेल अस्पताल में दाखिल कराया था। वहीं मॉडल हाउस निवासी 70 साल के मरीज की माैत हाे गई जाे काेरोना के साथ-साथ दिल की बीमारी का भी शिकार था। जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2327 पहुंच गया है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 56 हो गई है। 

loksabha election banner

इससे पहले वीरवार को भारतीय वायुसेना से सेवानिवृत्त बुजुर्ग सहित छह मरीजों की मौत हो गई थी। कोरोना ने एक डॉक्टर व कमाडेंट सहित 63 लोगों को भी चपेट में लिया था। इसके अलावा देर शाम को ट्रूनेट मशीन से किए टेस्ट में भी पांच मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।

 आदमपुर के गांव डमुंडा में रहने वाले भारतीय वायुसेना सेवानिवृत्त हुए 70 वर्षीय बुजुर्ग की तबीयत खराब होने पर टैगोर अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उन्हें शुगर व किडनी की समस्या थी। शुगर के कारण उनके दोनों पैर भी कट चुके थे। कोरोना टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, वीरवार को उनकी मौत हो गई। गुलाब देवी रोड के पास रहने वाली 52 साल की महिला को सांस लेने में दिक्कत आने पर पीजीआइ में दाखिल करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

सेहत विभाग की टीम ने जालंधर से एंबुलेंस व टीम भेज कर शव मंगवाया। आजाद नगर निवासी 90 वर्षीय को दिल की बीमारी होने पर बौरी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। वहां शुगर व बीपी बढ़ गया। जांच में कोरोना आने पर उन्हें सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया था, उनकी मौत हो गई। उधर, सीएमसी लुधियाना में जालंधर के दीप सिंह नगर की रहने वाली 70 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई।

अस्पताल ने उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। जालंधर के मोहल्ला काहलों वाली के रहने 56 वर्षीय पुरुष की कोरोना की वजह से देर शाम निजी अस्पताल में मौत हो गई। इसके अलावा कपूरथला की रहने वाली 29 साल की महिला को निमोनिया और सांस लेने में दिक्कत आने पर पटेल अस्पताल में दाखिल करवाया था। वीरवार को मौत होने के बाद शव सिविल अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया था।

वीरवार को कोरोना ने पाम रॉयल एस्टेट में रहने वाले एनेस्थीसिया माहिर डॉक्टर तथा पीएपी जालंधर में रहने वाले बठिंडा के कमांडेंट को भी कोरोना ने गिरफ्त में ले लिया है। मरीजों में फिल्लौर इलाके के 14 लोग शामिल हैं, जिनमें नगर कौंसिल के मुलाजिम भी हैं। इसके अलावा आधा दर्जन आईटीबीपी के जवान भी शामिल हैं। निजात्म नगर में दोबारा कोरोना प्रवेश कर गया और एक ही परिवार के तीन लोगों को गिरफ्त में ले लिया। मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल है। 

सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीर्पी ंसह ने बताया कि जिले में 797 लोगों के सैंपल जांच के लिए फरीदकोट भेजे गए। 1091 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 14 लोगों को स्वास्थ्य केंद्रों से घर आइसोलेट के लिए रवाना किया गया। घर जाने वालों की संख्या 1701 तक पहुंच गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.