Move to Jagran APP

LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 12 नए केस रिपोर्ट, कुल आंकड़ा 725

शहर में बुधवार को कुल 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट किए गए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 05:07 PM (IST)
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 12 नए केस रिपोर्ट, कुल आंकड़ा 725
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 12 नए केस रिपोर्ट, कुल आंकड़ा 725

जालंधर, जेएनएन। बुधवार को जिले में कुल 12 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। इनमें दोपहर में मिले दो केस भी शामिल हैं। इनकी जांच निजी लैब में हुई थी। इनमें से एक मरीज होशियारपुर का रहने वाला है। इससे पहले मंगलवार को जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत से मरीजों की संख्या 22 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही  जिले में आठ नए मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं अस्पताल से 22 लोगों को छुट्टी देकर घर रवाना किया गया। मंगलवार को जो लोग संक्रमित पाए गए उनमें निजी अस्पताल की दो नर्सें जोकि गुरदासपुर व मोहाली में रहने वाली हैं। इसके साथ ही स्पेन से लौटे दो लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। दो मरीजों के संपर्क ढूंढने में सेहत विभाग नाकाम रहा। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में गुरु नानक नगर वेस्ट में रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हुई।

prime article banner

नए मरीजों में चार पुरुष और चार महिलाएं हैं। एक मरीज फोकल प्वाइंट, एक चक्क हुसैना, एक सक्कूवाल, एक शहीद बाबू लाभ सिंह नगर, एक भार्गव कैंप, एक पदियाना, एक कैपिटोल अस्पताल व एक गुरदासपुर से है।

कोरोना से मौत के बाद संस्कार को लेकर हंगामा

गुरु नानक पुरा वेस्ट इलाके के रहने वाले 55 साल के जोगिंदर पाल की सोमवार को देर रात सिविल अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले करीब एक सप्ताह से बीमार थे। पहले वे इलाके के डॉक्टर से ईलाज करवा रहे थे। इसके बाद उन्होंने  गुरु नानक मिशन अस्पताल में डॉ. वङ्क्षरदर माही से संपर्क किया। वहां एक्सरे व ईसीजी ठीक आई परंतु उनको सांस लेने की दिक्कत लगातार बढ़ रही थी। इसके बाद उनका सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सोमवार को उन्हें सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया और देर रात उसकी मौत हो गई।  सेहत विभाग की टीम जब उनका संस्कार करने के लिए उनके शव को लेकर सूर्य एन्क्लेव से सटे बशीरपुरा पहुंची तो आसपास के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद टीम ने पुलिस को मौके पर बुलाया। इलाका पार्षद मनमोहन ङ्क्षसह राजू भी वहां पहुंचे और उन्होंने इलाका निवासियों को शांत किया। परिवार की आर्थिक हालत ठीक न होने की वजह से अखिरी उम्मीद वेल्फेयर सोसायटी के सहयोग से अंतिम संस्कार करवाया गया।

कोरोना मीटर

आज संक्रमित : 02

आज मौत : 00

कुल संक्रमित : 723

अब तक स्वस्थ : 466

एक्टिव केस : 268

कुल मौत : 22


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.