Move to Jagran APP

Jalandhar Curfew News : जालंधर में कर्फ्यू व लॉकडाउन में भी बिक रही शराब, शटर ही बने सेल काउंटर

जालंधर में कर्फ्यू के दौरान लोगों को दूध राशन और सब्जी खरीदने को दुकानें खुलने का इंतजार करना पड़ता है लेकिन शराब तो हर समय उपलब्ध है बंद किए गए शटर में से ही शराब की बिक्री निर्विघ्न और निरंतर जारी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:25 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:25 AM (IST)
Jalandhar Curfew News : जालंधर में कर्फ्यू व लॉकडाउन में भी बिक रही शराब, शटर ही बने सेल काउंटर
सप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान शराब की उपलब्धता मात्र शराब ठेके का शटर खटखटाने तक की दूरी पर ही है।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन और सप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान शराब की उपलब्धता मात्र शराब ठेके का शटर खटखटाने तक की दूरी पर ही है। लोटन और कर्फ्यू में लोगों को दूध, राशन और सब्जी खरीदने को दुकानें खुलने का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन शराब तो हर समय उपलब्ध है बंद किए गए शटर में से ही शराब की बिक्री निर्विघ्न और निरंतर जारी है। शराब ठेकेदारों की तरफ से शहर भर के अधिकतर ठेकों के शटर में बकायदा तौर पर कटिंग करवा कर चोटी चोर खिड़की बना ली गई है जहां से पैसे पकड़ कर शराब उपलब्ध करवाई जाती है।  

prime article banner

महामारी के दौर में जहां मास्क न पहनने पर पुलिस चालान काट रही है। लोगों पर केस दर्ज कर रही है, वही शराब ठेकेदारों की तरफ से धड़ल्ले से की जा रही इस घोर अवमानना को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। शराब ठेकेदारों के दुस्साहस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शहर के मुख्य मार्ग से लेकर न्यायालय परिसर तक के समक्ष शराब ठेकों के शटर में चोर खिड़की बनी हुई साफ देखी जा सकती है।

शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित बीएसएफ चौक, डीसी ऑफिस की तरफ जा रहे लाडोवली रोड, कचहरी चौक, बीएमसी चौक, गुरु नानक पुरा रोड, लद्देवाली रोड समेत शहर के लगभग प्रत्येक हिस्से में प्रतिबंधित समय में चोर खिड़की से शराब की बिक्री होती साफ देखी जा सकती है। लॉक डाउन हो अथवा कर्फ्यू देर रात तक शटर खटखटा कर शराब खरीदना संभव है।

जाहिर सी बात है कि बिना एक्साइज विभाग के अधिकारियों की शमूलियत के ऐसा संभव ही नहीं है। मुख्य मार्ग और प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के आवागमन वाली सड़कों के ऊपर प्रतिबंधित समय में सरेआम शराब की बिक्री विभागीय कारगुजारी पर भी सवालिया निशान लगा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.