Move to Jagran APP

लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर 26 जनवरी को होंगी सम्मानित

लेफ्टिनेंट डा. हरसिमरन कौर का सम्मान के लिए चयन सम्मानजनक बात है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:48 PM (IST)
लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर 26 जनवरी को होंगी सम्मानित
लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर 26 जनवरी को होंगी सम्मानित

संवाद सहयोगी, नकोदर : केआरएम डीएवी कालेज नकोदर के लिए लेफ्टिनेंट डा. हरसिमरन कौर का सम्मान के लिए चयन सम्मानजनक बात है। यहां के एनसीसी विभाग (लड़कियों) की लेफ्टिनेंट डा. हरसिमरन कौर को उसकी सेवाओं के बदले डायरेक्टर जनरल (एनसीसी), भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय की ओर से डीजी एनसीसी कमांडेशन कोरल व बैज 2020 के साथ 26 जनवरी 2021 को सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

ले. हरसिमरन कौर को उनके एनसीसी कार्यों के बदले पहले भी कई अवार्ड मिल चुके हैं। प्रिसिपल डा. अनूप कुमार ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि दो पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन जालंधर के तहत कालेज का एनसीसी विभाग अपनी गतिविधियां पूरी जिम्मेदारी से निभा रहा है। ब्रिगेडियर आदित्य मदान, कमांडिग अफसर कर्नल नरिदर तूर व अफसर मेजर प्रतिमा की ओर से समय-समय पर दिए जाते आदेशों के अनुसार एनसीसी के कैडेट्स ने लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर की देखरेख में स्वच्छ भारत, फिट इंडिया, वोकल फार लोकल आदि प्रोजेक्टों में बढ़-चढ़कर काम किया है। कोरोना काल के दौरान भी विभाग की ओर से आनलाइन व आफलाइन गतिविधियों से समाजसेवा के क्षेत्र में भी अपना उल्लेखनीय योगदान दिया है। बता दें कि नकोदर इलाके में केवल डीएवी कालेज में काम कर रहे लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर को ही इस सम्मान के लिए चुना गया है। कुल देशभर में 160 अवार्ड धारकों में भारत सरकार ने कालेज के एनसीसी विभाग की प्राप्तियों के मद्देनजर इस अवार्ड के लिए लेफ्टिनेंट हरसिमरन कौर को सम्मानित करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.