जागरण संवाददाता, जालंधर : कोविड-19 के कारण प्रत्येक क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सिनेमा जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। मल्टीपलेक्स से रौनक गायब हो गई थी। कोविड का खतरा कम होने के बाद भी पहले जैसे हालात सिनेमा हाल में नहीं दिख रहे थे। अब धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है। मल्टीपलेक्स एसोसिएशन ने दर्शकों को फिर से सिनेमा हाल तक लाने के लिए राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के अवसर पर एक बड़ा निर्णय लिया और बीते सोमवार से वीरवार तक टिकट की कीमत में कटौती कर दी। चार दिन तक मल्टीपलेक्स में सभी शो के लिए टिकट की कीमत 100 रुपये कर दी गई थी।

टिकट सस्ती करने का बड़ा असर सिनेमा हाल में देखन को मिला। लोग फिर से फिल्म देखने के लिए सिनेमा हाल तक पहुंचे। इससे उम्मीद जगी है कि सिनेमा हाल के अच्छे दिन जल्द लौट आएंगे। इन चार दिनों में लगभग 90 प्रतिशत शोक हाउसफुल रहे। शहर के सबसे पुराने सरब मल्टीप्लेक्स में सुबह के सभी शो की टिकट का रेट 110 रुपये कर दिया है। हालांकि, शहर में चलाए जा रहे अन्य मल्टीप्लेक्स ने फिलहाल टिकट के रेट केवल एक सप्ताह के लिए ही घटाए थे। आने वाले दिनों में वह भी टिकट के दामों में कटौती कर सकते है। सरब मल्टीप्लेक्स के जीएम मुकेश कुमार ने बताया कि सप्ताह भर के सभी सुबह के पहले शो की टिकट मात्र 110 रुपये कर दी गई है। इसके अलावा नई मूवी के दो सप्ताह के बाद मूवी की टिकट के रेट सुबह के अलावा के शो 160 रुपये निर्धारित किए है। नई मूवी की टिकट सुबह का शो के अलावा 190 रुपये है।

अन्य मल्टीप्लेक्स भी रेट घटाने की कर रहे तैयारी शहर में पीवीआर व आईनाक्स द्वारा चलाए जा रहे मल्टीप्लेक्स ने भले ही फिलहाल टिकट के रेट कम नहीं किए लेकिन प्रतिस्पर्धा के दौर में दर्शकों की रौनक बरकरार रखने के लिए आने वाले दिनों में वह भी दाम घटा सकते है। इसके लिए दर्शकों का फीडबैक लिया जा रहा है। फ्रैंड्स मल्टीप्लेक्स के रितेश कुमार बताते है कि टिकट में कटौती एक सप्ताह के लिए ही थी। इस सप्ताह से फिर से पुराने रेट ही निर्धारित कर दिए है। इसी तरह एमबीडी माल में चलाए जा रहे पीवीआर मल्टीप्लेक्स के मैनेजर सगनदीप बताते है कि टिकट के रेट कंपनी से निर्धारित किए जाते है। लोकल स्तर पर किसी तरह का फैसला नहीं लिया जा सकता है। क्यूरो माल स्थित पीवीआर के मैनेजर एके खुराना बताते है कि सिनेमा दिवस को लेकर टिकट में कटौती की थी। यह योजना अब बंद कर दी गई है।

Edited By: Sham Sehgal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट