Move to Jagran APP

पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, सुविधा केंद्र में अफरातफरी

डीसी के प्रयासों के बावजूद पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की समस्या फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 03:16 PM (IST)
पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, सुविधा केंद्र में अफरातफरी
पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, सुविधा केंद्र में अफरातफरी

जागरण संवाददाता, जालंधर : डीसी के प्रयासों के बावजूद पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की समस्या फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है। आवेदन की अंतिम तिथि के आखिरी दिन भी आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए विद्यार्थियों की सुविधा सेंटर पर भीड़ लगी रही। हालाकि डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने आवेदन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल 31 अक्टूबर तक बढ़ाने की सिफारिश सरकार से की है, लेकिन दोपहर बाद तक पोर्टल खुले रहने की अवधि बढ़ाने की कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध न होने के कारण विद्यार्थियों में अफरा-तफरी का माहौल था।

loksabha election banner

पता चला है कि इस बार पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए 16 हजार से भी ज्यादा विद्यार्थी आवेदन करने वाले हैं। पिछले साल 15800 विद्यार्थियों ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया था। आवेदन के साथ आय प्रमाण पत्र लगाने की अनिवार्य शर्त होने के कारण सुविधा सेंटर पर पिछले 15 दिनों से विद्यार्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। विद्यार्थियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए डीसी ने आय प्रमाण पत्र के लिए टोकन लेने के लिए पूरे दिन विंडो खोलने के आदेश जारी कर दिए थे। आम दिनों में पूर्वाह्न 11 बजे तक ही विंडो खुलती थी, उसके बाद टोकन मिलना बंद हो जाते थे।

सूत्रों का कहना है कि आवेदन करने वाले अभी लगभग दो हजार के करीब विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनके आय प्रमाण पत्र नहीं बन सके हैं। ऐसे में अगर आवेदन के लिए पोर्टल खुले रहने की अवधि को नहीं बढ़ाया गया तो ये विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप की सुविधा से वंचित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.