जागरण संवाददाता, जालंधर। इमरजेंसी ट्रैक रिपेयर के चलते जालंधर छावनी-सुच्ची पिंड रेलखंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रॉसिंग को 10 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। रेलवे की तरफ से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे से लद्देवाली क्षेत्र को जोड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग पहली अगस्त को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद रखी जाएगी।

इसी रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनाने का काम भी बीते फरवरी महीने से शुरू किया गया है। ओवरब्रिज बन जाने के बाद इस रेलवे क्रॉसिंग को यातायात के लिए बिल्कुल ही बंद कर दिया जाएगा। दोनों तरफ से आ रहे यातायात को रेलवे क्रॉसिंग तक पहुंच कर यू टर्न लेकर कर सर्विस रोड पर ही वापस मुड़ना होगा। साधारण दिनों में इस रेलखंड पर रोजाना सौ के लगभग गाड़ियों का आवागमन होता है। जिस वजह से दिन के अधिकतर समय में रेलवे क्रॉसिंग को बंद रखना पड़ता है।

रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने से इलाका निवासियों को लंबा ट्रैफिक जाम झेलना पड़ता है, जिसमें कई बार मरीजों को ले जा रही एंबुलेंस तक भी फंसी रहती है। पीडब्ल्यूडी की तरफ से इस आरओबी के निर्माण के लिए निजी कंपनी को 18 महीने की समय अवधि प्रदान की गई है। हालांकि इस दौरान भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का भी बेहद पेचीदा काम किया जा रहा है, जो 18 महीने की समय अवधि से अलग रखा गया है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुरू करवाया था काम

बता दें कि लद्देवाली आरओबी का काम पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंदर सिंगला ने इसका नींवपत्थर रखा शुरू करवाया था। विधायक राजेंद्र बेरी ने इस प्रोजेक्ट के लिए पंजाब सरकार से लेकर रेलवे मंत्रालय तक लगातार काम किया था और इसे पास करवाया था। वहीं विधायक बेरी ने कहा कि रेल ओवरब्रिज बनने से एक लाख से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा और रेलवे लाइन के दोनों तरफ बसी 50 से ज्यादा कालोनियों को इसका सीधे रुप से लाभ पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें - Tomato Price In Punjab: महंगाई से 'लाल' हुआ टमाटर, पंजाब में 60 रुपये प्रति किलो तक बढ़े दाम

यह भी पढ़ें - पटियाला में बुजुर्ग मां ने बेटे, बहू व पोती पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- मारपीट कर पिलाया पेशाब, घर से निकाला

 

Edited By: Vinay Kumar