Move to Jagran APP

32 वर्ष बाद पीबीए में बड़ा उलटफेर, कलसी ने दिया महासचिव पद से इस्तीफा

पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन में शुक्रवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। एसोसिएशन के महासचिव राजिदर कलसी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 32 वर्ष से राजिदर कलसी पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन के महासचिव पद पर थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 10:03 PM (IST)
32 वर्ष बाद पीबीए में बड़ा उलटफेर, कलसी ने दिया महासचिव पद से इस्तीफा
32 वर्ष बाद पीबीए में बड़ा उलटफेर, कलसी ने दिया महासचिव पद से इस्तीफा

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन में शुक्रवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। एसोसिएशन के महासचिव राजिदर कलसी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 32 वर्ष से राजिदर कलसी पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन के महासचिव पद पर थे। जालंधर बैडमिटन एसोसिएशन में भी महासचिव पद पर रह चुके हैं। बैडमिटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया में 14 वर्ष कोषाध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। राजिदर कलसी द्वारा पद से इस्तीफा देने के बाद पीबीए के चुनाव जल्द होने की उम्मीद जग गई हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि आने वाले समय में एसोसिएशन के चुनाव होंगे या फिर एडहॉक कमेटी का गठन किया जाएगा। पद से इस्तीफा देने के बाद दैनिक जागरण से बात करते हुए राजिदर कलसी ने बताया कि निजी कारणों के चलते पद से इस्तीफा दिया है। इस्तीफा देने के पीछे कोई राजनीति नहीं है। जालंधर बैडमिटन एकेडमी से कई बेहतर खिलाड़ी निकले हैं।

loksabha election banner

एसोसिएशन में चल रहा था यह खेल : पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन में लंबे समय से उठापटक चल रही थी। कुछ महीने पहले बैडमिटन इंडिया ने राज्यों को सर्कुलर जारी कर नया संविधान लागू करने की बात कही थी। हालांकि, पीबीए ने संविधान को लागू नहीं किया। हाईकोर्ट ने खेल सचिव को दिशा निर्देश दिए थे कि पीबीए में नए संविधान के मुताबिक काम करवाया जाए। हालांकि, एसोसिएशन अपनी मर्जी से संविधान में संशोधन किया जोकि नहीं कर सकते थे। एसोसिएशन द्वारा स्वयं संशोधन के खिलाफ, एसोसिएशन के कुछ सदस्य पीबीए के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट वरुण रुजम के पास पहुंचे। सदस्यों ने मांग रखी कि दस दिन के भीतर पीबीए के चुनाव करवाए जाए या फिर एडहॉक कमेटी बनाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.