Move to Jagran APP

जालंधर में जसकिरणजीत तेजा ने संभाला DCP का पद्भार, बोले- नशे की सप्लाई चेन तोड़ अपराधियों पर कसेंगे शिकंजा

जसकिरणजीत सिंह तेजा ने बुधवार को जालंधर कमिश्नरेट पुलिस में बतौर डीसीपी इन्वेस्टिगेशन पदभार संभाल लिया है। डीसीपी तेजा इससे पहले लुधियाना में डीसीपी-2 के पद पर तैनात थे। अपनी पुलिस सेवा के दौरान जसकिरणजीत सिंह फिल्लौर में बतौर थाना प्रभारी काम कर चुके हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 08:51 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 08:51 AM (IST)
जालंधर में जसकिरणजीत तेजा ने संभाला DCP का पद्भार, बोले- नशे की सप्लाई चेन तोड़ अपराधियों पर कसेंगे शिकंजा
जसकिरणजीत तेजा ने जालंधर कमिश्नरेट पुलिस में बतौर डीसीपी इन्वेस्टिगेशन पदभार संभाल लिया है।

जालंधर [अखंड प्रताप]। साल 2001 में बतौर इंस्पेक्टर पुलिस में भर्ती होने वाले जसकिरणजीत सिंह तेजा ने बुधवार को कमिश्नरेट पुलिस में बतौर डीसीपी इन्वेस्टिगेशन पदभार संभाल लिया। इससे पहले इस पद पर डीसीपी गुरमीत सिंह तैनात थे, जिनका तबादला पीएपी जालंधर में किया गया है। डीसीपी तेजा इससे पहले लुधियाना में डीसीपी-2 के पद पर तैनात थे। अपनी पुलिस सेवा के दौरान जसकिरणजीत सिंह फिल्लौर में बतौर थाना प्रभारी काम कर चुके हैं। आने वाली चुनौतियों और उनकी प्राथमिकता को लेकर दैनिक जागरण ने डीसीपी तेजा से खास बातचीत की तो उन्होंने कहा कि नशे की सप्लाई लाइन तोड़ने के बाद अपराधियों पर शिकंजा कसना आसान हो जाएगा। इसके अलावा जेल से जमान पर आए अपराधियों की लिस्ट बना नजर रखी जाएगी।

loksabha election banner

बतौर डीसीपी आपकी प्राथमिकताएं क्या होंगी?

शहर में अपराध को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए जेल से जमानत पर आए बदमाशों की लिस्ट तैयार की जाएगी। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके। इससे इन पेशेवर अपराधियों पर लगाम लगाई जा सकेगी। इसकी जिम्मेदारी संबंधित थाने की होगी।

नशा और तस्करों पर रोक लगाने के लिए क्या तैयारी है?

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे कमिश्नरेट पुलिस के अभियान में और तेजी लाई जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति नशे की सप्लाई या तस्करी में शामिल पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नशा तस्करों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। शहर में नाकेबंदी बढ़ाते हुए नशे की सप्लाई पर रोक लगाई जाएगी और नशे की चेन को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा। युवाओं को नशे के दूर रखने ले लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

चोरी व छीना झपटी की वारदात कैसे रोकेंगे?

सबसे पहले शहर के उन इलाकों को चिन्हित किया जाएगा, जहां चोरी और छीना झपटी की वारदातें अधिक होती हैं। इसके बाद उन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाते हुए चिन्हित स्थानों पर नाकेबंदी की जाएगी। इसके साथ ही चोरों और झपटमारों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

शहर में हुई कई बड़ी वारदात अब तक अनसुलझी हैं, इन्हें कैसे हल करेंगे?

शहर में बीते दिनों हुई ऐसी वारदातें जिनको हल नहीं किया जा सका है, उनकी जांच में तेजी लाई जाएगी। पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर मामलों में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। कुछ मामलों में आरोपित पंजाब के बाहर भाग चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए संबंधित राज्यों से संपर्क साधा जाएगा।

जनता के लिए कोई संदेश?

कोरोना का संकट अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोग सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क और शारीरिक दूरी बनाकर रखें। आपके आसपास संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई देती है या फिर कोई गलत कार्य होता दिखाई देता है तो इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम या संबंधित थाने को दें। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि पुलिस का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.