Move to Jagran APP

विधायक हैनरी अपनी ही सरकार पर बरसे, बोले- परिवहन मंत्री निजी बस ऑपरेटर्स को लेकर संजीदा नहीं

विधायक बावा हैनरी ने कहा कि कुछ समय के लिए अड्डा फीस टोल टैक्स और स्पेशल रोड टैक्स न लेने संबंधी सरकार को कई बार लिखा जा चुका है पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 05:06 PM (IST)
विधायक हैनरी अपनी ही सरकार पर बरसे, बोले- परिवहन मंत्री निजी बस ऑपरेटर्स को लेकर संजीदा नहीं
विधायक हैनरी अपनी ही सरकार पर बरसे, बोले- परिवहन मंत्री निजी बस ऑपरेटर्स को लेकर संजीदा नहीं

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। कोरोना काल में पिछले 4 महीनों से भारी आर्थिक मंदी झेल रहे निजी बस ऑपरेटरों ने अब परिवहन मंत्री पर उनकी समस्याओं को लेकर संजीदा नहीं होने का आरोप लगाया है। बस ऑपरेटर्स का कहना है कि मार्च के बाद प्रदेश में बस ऑपरेशन न के बराबर चल रहा है। बावजूद इसके परिवहन मंत्री समेत वित्त मंत्री ने साठ हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार देने वाले निजी बस ऑपरेटर्स के साथ एक बैठक तक नहीं की है। जब मंत्री को समस्याएं पता ही नहीं हैं तो वे उनका समाधान कैसे करेंगे।

loksabha election banner

पंजाब मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी और विधानसभा हलका जालंधर नॉर्थ के विधायक बावा हैनरी ने कहा मौजूदा समय में मात्र 10 फीसद यात्री ही बस परिवहन को मिल पा रहे हैं। 10 फीसद यात्रियों से मात्र ड्राइवर कंडक्टर का ही वेतन निकल पा रहा है। अभी तो रूटीन में ट्रेन ऑपरेशन बंद है लेकिन जब ट्रेनें भी चलनी शुरू हो जाएंगी तो बसों में 10 फीसद यात्री भी सफर नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटर्स नेमांग की थी कि लॉकडाउन में भारी आर्थिक नुकसान के मद्देनजर सरकार को कुछ समय के लिए अड्डा फीस, टोल टैक्स और स्पेशल रोड टैक्स न ले। इन्हें लेकर कई बार सरकार को लिखा जा चुका है। बावजूद इसके निजी बस ऑपरेटर्स को राहत देने के लिए सरकार ने एक भी घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से मात्र निजी बस ऑपरेटर से रूबरू नहीं हो रहे हैं, बल्कि पंजाब रोडवेज और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) को भी वित्तीय घाटा झेलना पड़ रहा है। परिवहन मंत्री को चाहिए कि संजीदगी दिखाते हुए निजी बस ऑपरेशन के व्यवसाय को बचाने के लिए अति शीघ्र राहत की घोषणा करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.