Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update : जालंधर में अगले 4 दिन मौसम रहेगा सुहावना, तापमान में होगी बढ़ोतरी

Jalandhar Weather Update जालंधर में कई दिनों के बाद मंगलवार को दिन भर मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे के दौरान धूप खिली रहने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तापमान में भी निश्चित रूप से इजाफा भी होगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 08:16 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 08:16 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में अगले 4 दिन मौसम रहेगा सुहावना, तापमान में होगी बढ़ोतरी
जालंधर में चार दिन मौसम सुहावना बना रहेगा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update जालंधर में कई दिनों के बाद मंगलवार को दिन भर मौसम साफ रहेगा। आसमान में घने बादल छाए रहने से मौसम सुहावना बना रहेगा। इस बीच कुछ समय के लिए हुई बूंदाबांदी होने की संभावना है। अगले 4 दिन तक मौसम सुहावना बना रहने का अनुमान है। इसके साथ ही तापमान में इजाफा होगा। मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे के दौरान धूप खिली रहने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही तापमान में भी निश्चित रूप से इजाफा भी होगा। दरअसल, पिछले सप्ताह अधिकतर दिन आसमान में बादल छाए रहने, बारिश होने व तेज हवाएं चलने से लोगों को गर्मी के प्रकोप से काफी हद तक राहत मिल गई थी। हालांकि, कुछ दिन पाकेट रेन होने से लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

वहीं इस सप्ताह अधिकतर दिन धूप खिली रहने की संकेत दिए जा रहे है। मंगलवार को दिन अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम 25 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया जाएगा। इस बंद में डॉक्टर भूपेंद्र सिंह का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते तथा उमस की वजह से वायरल इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। इसलिए लोगों को एहतियातन खाने से पहले और बाद में साबुन से हाथ धोने सलाह दी है। इसके अलावा खुले में बिकने वाले खाद्य पदार्थों के सेवन से परहेज करने की बात कही है।

कृषि विशेषज्ञों ने कहा है कि पंजाब में रुक-रुककर हो रही बारिश फसलों के लिए फायदेमंद है। इससे सभी फसलों को फायदा होगा। अगर बारिश लगातार होती तो फसलों को नुकसान हो सकता था। हालांकि किसानों को कहा गया है कि वह अपने खेतों में पानी की निकासी का प्रबंध करके रखें। खेतों में पानी जमा न होने दें। इससे उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.