Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update : आज तेज धूप करेगी परेशान, 40 डिग्री तक पहुंच सकता है अधिकतम तापमान

जालंधर के लोगों को रविवार को भी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो आज तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने का अनुमान है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 07:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:29 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : आज तेज धूप करेगी परेशान, 40 डिग्री तक पहुंच सकता है अधिकतम तापमान
जालंधर में आज तेज धूप खिली रहेगी। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। आज वीकेंड पर भी शहरवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी, बल्कि सूर्य देव के तीखे तेवर सहने पड़ेंगे। मौसम विभाग के अनुसार आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और तापमान 38 डिग्री से 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। एक दिन पहले यानी कि शनिवार को भी तापमान 38.8 डिग्री तक अधिकतम और 24.4 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। वहीं शुक्रवार को मौसम विभाग की तरफ से अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4, वीरवार को अधिकतम 36.6 डिग्री और न्यूनतम 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

loksabha election banner

मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से रविवार के लिए जारी किया गया पूर्वानुमान स्टीक बैठा तो आगे के दो दिन गर्म की मार झेलनी पड़ेगी, मगर उसके बाद दो दिनों में राहत भी मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने का अनुमान है और चौथे दिन बारिश की संभावना है। अगर यह पूर्वानुमान पूरी तरह से स्टीक बैठा तो तापमान में भारी गिरावट भी दर्ज की जाएगी। जिससे जून महीने का अंतिम सप्ताह भी राहत भरा बीत जाएगा। 

डा. रवि दत्त शर्मा का कहना है कि तापमान 1 बार फिर से बढ़ चुका है और जिन मरीजों को ब्लड प्रेशर ह्रदय रोग और सिर चकराने जैसी समस्या नहीं है वह धूप में निकलने से जितना हो सके परहेज करें। क्योंकि तापमान के निरंतर घटने बढ़ने से उनकी समस्याएं बढ़ सकती है। ऐसे में ग्लूकोस, नारियल पानी, जूस आदि का सेवन अवश्य करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.