जालंधर, जेएनएन। वीरवार के बाद शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए हुए है और हल्की हल्की बारिश हो रही है। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है और ठंडी हवाएं चल रही है। ठंडी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। वीरवार को भी सारा दिन हल्की हल्की बारिश होती रही, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। रात के समय मौसम ठंडा हो गया था। वहीं, शुक्रवार को भी सारा दिन तेज हवाएं तथा मूसलाधार बारिश के साथ मौसम का मिजाज फिर से बदल जाएगा। इस बीच पिछले कुछ दिनों से गर्मी से दो चार हो रहे लोगों को राहत मिल जाएगी। शनिवार से लेकर आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को तापमान में और भी गिरावट होनी तय है।

मंगलवार व बुधवार के बाद वीरवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। इसके साथ ही चली शीतलहर व बारिश के चलते मौसम का मिजाज बदल गया। इस कारण पिछले सप्ताह अधिकतम 36 डिग्री तक पहुंचा तापमान लुढ़ककर 25 डिग्री रह गया था। वहीं शुक्रवार को फिर से तेज हवाएं व मूसलाधार बारिश के चलते लोग ठंड महसूस करेंगे। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों में फिर से हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है।

ऐसे में लोगों को कोविड-19 के साथ-साथ मौसम की अनिश्चितता को लेकर भी एहतियात बरतनी चाहिए। गौर हो कि मौसम में हो रहे बदलाव के कारण अकसर लोग बीमार हो जाते है। ऐसे हालात में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है और घर से बाहर निकलते समय गर्म कपड़े ही पहन कर निकलें। इसके अलावा कोरोना के बचाव के लिए जारी की गई हिदायतों का पालन जरूर करें और सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय मास्क पहने और शारीरिक दूरी बनाकर रखें।   

Edited By: Rohit Kumar