Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update : जालंधर में मंगलवार को भी शीत लहर का सिलसिला जारी, ठिठुरन बढ़ाएगी परेशानी

सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को भी आसमान में घने बादल छाए रहने के साथ शीत लहर चलने का सिलसिला जारी रहेगा। शनिवार से ही तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढ़ने का सिलसिला चल रहा है जो मंगलवार को भी दिन भर जारी रहेगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:23 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:23 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में मंगलवार को भी शीत लहर का सिलसिला जारी, ठिठुरन बढ़ाएगी परेशानी
जालंधर में मंगलवार को भी आसमान में घने बादल छाए।

जालंधर, जेएनएन। सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को भी आसमान में घने बादल छाए रहने के साथ शीत लहर चलने का सिलसिला जारी रहेगा। इसके साथ ही ठिठुरन से लोगों में परेशानियां बढ़ सकती है। सर्दी से बचाव के लिए बुजुर्गों का बच्चों को खास एहतियात बरतने की जरूरत है। हालांकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने के बावजूद दोपहर के समय भी सर्दी से निजात मिलने के आसार दिखाई नहीं दे रहे। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा 24 नवंबर को लेकर जिले के तापमान के बारे में दिए गए हैं।

loksabha election banner

दरअसल शनिवार से ही तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढ़ने का सिलसिला चल रहा है, जो मंगलवार को भी  दिन भर जारी रहेगा। शनिवार तो न्यूनतम 6 डिग्री तापमान रह जाने के बाद लोगों ने दिनभर सर्दी महसूस की थी। यह दौर रविवार के बाद सोमवार को भी जारी रहने से लोग ठिठुरन से परेशान रहे। अगले 2 दिन तक आसमान में बादल छाए रहने के साथ सर्दी बढ़ने का अनुमान है।

इस बारे में मौसम विभाग के विशेषज्ञ डाक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि इस बार सर्दी का सीजन लंबा चलने की संभावना है। जिसमें बुजुर्ग तथा बच्चों को लेकर अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। इसी तरह बादल छाए रहने के कारण घर से निकलते समय छाती तथा गले पर गर्म वस्त्र जरूर होने चाहिए। इस मौसम में अस्थमा के रोगियों को घरों से बाहर निकलने से परहेज करना चाहिए।मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को दिनभर अधिकतम तापमान 22 तथा न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बुधवार को न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना व्यक्त की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.