जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में वीरवार को दोपहर के समय तेज धूप, लू व गर्म हवा के थपेड़ों से 24 घंटे में ही अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो गया। हालांकि, तड़के व रात को हवा चलने व आसमान में बादल छाए रहने के चलते न्यूनतम में जरूर गिरावट दर्ज की गई। उधर, मौसम विभाग द्वारा अगले सप्ताह में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि, वीकेंड तक तेज धूप खिली रहने के चलते तापमान में इजाफे का दौर यथावत रहेगा। हालांकि, शुक्रवार को मौसम यथावत बना रहेगा।

दरअसल, पिछले कई दिनों से कहर बरपा रही गर्मी के बीच लोग अधिकतम 46 डिग्री सैल्सियस तापमान से रुबरु हो चुके है। यह पहला अवसर है जब मई माह में ही जून जैसी गर्मी का एहसास हो रहा है। इस बीच बुधवार को 41.2 डिग्री सैल्सियस चल रहा अधिकतम तापमान वीरवार को बढ़ 43.2 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच गया है। हालांकि, न्यूनतम तापमान 24 घंटे में 28.3 से कम होकर 24.9 डिग्री रह गया है। जिसके चलते लोगों ने तड़के व रात को भीषण गर्मी से राहत जरूर हासिल की है।

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनित शर्मा बताते है कि अगले सप्ताह दो दिन आसमान में बादल छाए रहने तथा झमाझम बारिश की संभावना प्रबल है। जिससे अधिकतम व न्यूनतम तापमान में निश्चित रूप से गिरावट हो जाएगी। इस दौरान लोगों को गर्मी के प्रकोप से कुछ हद तक राहत भी मिल जाएगी।

Edited By: Vinay Kumar