Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Upate : जालंधर में सुबह से निकली तेज धूप, जानिए पूरा सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

जालंधर में सुबह से तेज धूप खिली हुई है। वहीं ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत भी मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो आज धूप के साथ-साथ बारिश होने की भी संभावना है। विभाग ने अगले 6 दिन बारिश के ही बताए है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:21 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:21 AM (IST)
Jalandhar Weather Upate : जालंधर में सुबह से निकली तेज धूप, जानिए पूरा सप्ताह कैसा रहेगा मौसम
जालंधर में सुबह से ही तेज धूप खिली हुई है।

जासं, जालंधर। जालंधर में बुधवार सुबह से ही ठंडी हवाएं चलने लगी है जिससे गर्मी से राहत का काफी एहसास होने लगा है। मौसम का ऐसा हाल दिन भर रहेगा और बारिश के आसार भी बनाएगा। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वा अनुमान है जो पूरी तरह से सही रहा तो तापमान में भारी गिरावट भी दर्ज कराएगा। बता दें कि मंगलवार को भी मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अनुमान जताया था मगर बारिश की एक बूंद भी नहीं बरसी। जिस वजह से अधिकतम तापमान 35.7 और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। तब धूप उमस की वजह से शहर वासियों को खूब परेशानी भी हुई थी।

prime article banner

ऐसे में अब ठंडी हवाओं के साथ आज बारिश होती है तो राहत मिलने के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकेगी। यूं तो मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 6 दिन भारी बारिश के बताए गए हैं मगर बीच-बीच में धूप भी परेशान करती रहेगी। रविवार और सोमवार को 2 दिन हुई बारिश की वजह से राहत भरा तापमान और सुहावना मौसम का हाल भी देखने को मिला था। मगर अगले ही दिन धूप निकलने की वजह से फिर से गर्माहट ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया था।

डा. शशांक शर्मा ने कहा कि मौसम में आ रहे उतार-चढ़ाव के बीच बच्चों और बुजुर्गों का खास ध्यान रखें। अधिक समय तक ना तो धूप में खड़े रहे और ना ही खाली पेट। अपने खान-पान को हेल्दी बनाने पर जरूर ध्यान रखें और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर डाक्टरी सलाह के साथ ही दवा लें।

यह भी पढ़ें- पंजाब में बच्चों से भरी स्कूल बस पर तलवारों से हमला, गाड़ी डीएसपी आफिस की ओर दौड़ा ले गया समझदार ड्राइवर

यह भी पढ़ें-  पंजाब में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबरों पर ट्रांसपोर्टेशन टेंडर देने में निजी फर्म का मालिक गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.