Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: जालंधर में दो सप्ताह से बादल छाए, जानिए आज दिनभर कैसा रहेगा मौसम

Today Jalandhar Weather News Update जालंधर में पिछले दो सप्ताह से धूप नहीं निकली है। बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहने के बाद दिन ढलते ही बूंदाबांदी से शुरू होकर तेज रफ्तार के साथ हुई बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

By Vinay KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:59 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: जालंधर में दो सप्ताह से बादल छाए, जानिए आज दिनभर कैसा रहेगा मौसम
Weather in Jalandhar Today जालंधर में दो सप्ताह से बादल छाने से ठंड बढ़ गई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में पिछले दो सप्ताह से धूप नहीं निकली है। जिसके चलते शहर के ड्राई क्लीनरों को डिलिवरी देने का शैड्यूल बदलना पड़ गया है। जो ड्राई क्लीनर कपड़े ड्राईक्लीन करने के बाद तीन से चार दिन के बाद डिलिवरी दे रहे थे, वह धूप ना निकलने के चलते अब दस दिनों के बाद डिलिवरी देने का समय दे रहे है। इसके साथ ही महिलाओं को भी घरों में कपड़े सुखाने के लाले पड़ गए है। इस बारे में एडवांस ड्राईक्लीन, मोहल्ला मखदुमपुरा नजदीक भगवान वाल्मीकि चौक के विजय चौधरी बताते है कि भले ही ड्राई मशीन के अलावा कपड़े सुखाने के लिए साधन मौजूद है, लेकिन, काटन व सिल्क के कई कपड़ों को धूप लगने के बाद ही उनमें निखार आता है। पिछले दो सप्ताह से धूप नहीं निकल रही है। जिसके चलते कपड़ों के डिलिवरी का शैड्यूल बदलना पड़ा है।

loksabha election banner

दरअसल, बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहने के बाद दिन ढलते ही बूंदाबांदी से शुरू होकर तेज रफ्तार के साथ हुई बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। शहर के बाजारों में वीरानगी छा गई तो लोग घरों से बाहर निकलने से कतराते रहे। यह दौर वीरवार को भी यथावत रहा। दिन अधिकतम तापमान 13.8 तथा न्यूनतम 10.6 डिग्री सैल्सियस किया गया। जिससे दिन भर ठंड एक समान रही। बीते सप्ताह के अधिकतर दिन बारिश तो नहीं हुई, लेकिन आसमान में बादल छाए रहने व शीत लहर के चलते ठंड ने जमकर कहर बरपा था। तब से लेकर तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है।

वीकेंड से लेकर होगी बारिश

इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह बताते है कि वीकेंड से लेकर तीन दिनों तक बारिश की संभावना है। इस दौरान दिन भर आसमान में बादल छाए रहने तथा शीत लहर चलने से ठिठुरन बढ़ जाएगी। हालांकि, इससे धुंध तो कम होगी, लेकिन ठंड से फिलहाल निजात मिलने वाली नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.