Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में 30 डिग्री तक पहुंचा रात का तापमान, आज भी तेज धूप करेगी परेशान

Jalandhar Weather Update मंगलवार की बात करें तो विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे लेकिन धूप भी परेशान करती रहेगी। वहीं आगे के दिनों में 3 जुलाई तक निरंतर बारिश के साथ-साथ थंडर शावर चलने की भी संभावना जताई गई है।

By DeepikaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 09:26 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: शहर में 30 डिग्री तक पहुंचा रात का तापमान, आज भी तेज धूप करेगी परेशान
Jalandhar Weather Update जालंधर में गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी। (सांकेतिक चित्र)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: शहर में गर्मी का कहर लगातार जारी है। दिन और रात के तापमान में निरंतर अंतर घटता ही जा रहा है। इस वजह से जालंधर वासियों को अब दिन ही नहीं बल्कि रात में भी गर्मी सताने लग पड़ी है। शहर में अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। दिन के तापमान में लगभग एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई है जबकि रात के तापमान में लगभग 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी पिछले चार दिनों में हो चुकी है।

loksabha election banner

बता दें कि, तापमान में बढ़ोतरी की वजह से गर्मी अपने तेवर दिखा सभी को जला रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो सोमवार को बादल छाए रहने की संभावना थी। कुछ हद तक यह पूर्वानुमान सटीक भी बैठा मगर धूप पूरा दिन ही रही, जिस वजह से सप्ताह के पहले ही दिन गर्मी के साथ-साथ उमस ने शहरवासियों की परेशानी को बढ़ाएं रखा। अब मंगलवार की बात करें तो विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे, लेकिन धूप भी परेशान करती रहेगी। 

3 जुलाई तक निरंतर बारिश की संभावना

वहीं आगे के दिनों में 3 जुलाई तक निरंतर बारिश के साथ-साथ थंडर शावर चलने की भी संभावना जताई गई है। अब देखना यही होगा कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान कितना सटीक बैठता है। अगर सब कुछ सही रहा तो आने वाले पांच दिनों तक शहर वासियों को गर्मी से राहत मिल जाएगी।

यह भी पढ़ेंः -Kandowala Murder Case: गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को अमृतसर की अदालत ने 8 दिन के रिमांड पर भेजा, सुरक्षा रही चाक चाैबंद

अब तक का 5 दिनों का तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस।

रविवार को अधिकतम तापमान 38.8 और न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस।

शनिवार को अधिकतम तापमान 38.4 और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4।

वीरवार को अधिकतम 36.6 डिग्री और न्यूनतम 24.1 डिग्री सेल्सियस था ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.