जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Alert: सप्ताह का पहला दिन लोगों को गर्मी की मार से निजात दिला सकता है। मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी आखिरकार सही साबित हुई और सोमवार दोपहर बाद जालंधर में झमाझम बारिश होने से गर्मी और उमस से परेशान शहरवासियों को बड़ी राहत मिली। इसी के साथ मौसम सुहावना हो गया है।  सोमवार के बाद मंगलवार को भी मौसम सुहावना बना रहने के संकेत मौसम विभाग द्वारा दिए गए हैं। इस दौरान आसमान में घने बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने तथा मूसलाधार बारिश लोगों को उमस, लू तथा गर्मी से निजात दिलाएगी। जिसका असर आने वाले कई दिनों तक सुहावने मौसम के साथ रहेगा।

दरअसल पिछले कई दिनों से लोग गर्मी तथा उमस से दो-चार हो रहे हैं। हालांकि बीते सप्ताह की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी। जिसे मानसून की दस्तक करार दिया गया था। लेकिन इसके चंद दिनों बाद हुई पॉकेट रेन से उमस भी बढ़ गई। रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहने के बावजूद गर्मी के कारण अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विभाग द्वारा अब सोमवार से लेकर कई दिनों तक बारिश के साथ मौसम सुहावना बना रहने की संभावना जताई गई है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों के बाद मैदानी इलाकों में भी अगले कुछ दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

-----------------

यह भी पढ़ेंः जीटीबी नगर के भाई मती दास पार्क रोड पर सीवरेज जाम, लोग परेशान

जालंधर। वार्ड नंबर 31 के अंतर्गत पड़ते जीटीबी नगर के भाई मती दास पार्क रोड पर पिछले कई दिनों से सीवरेज जाम है। इसे लेकर इलाके के लोगों में भारी रोष है। इलाका निवासियों में यूथ अकाली नेता गगनदीप सिंह गग्गी व मनप्रीत सिंह ने कहा कि इस रोड पर अक्सर सीवरेज जाम रहता है। कई बार निगम से मांग की गई है, बावजूद इसके समस्या बरकरार है। इसी तरह अमित वालिया, अमनदीप सिंह व गुरमीत सिंह ने कहा कि तमाम दावों के बावजूद इलाके में सीवरेज जाम की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। बिना बरसात के ही इस रोड पर सीवरेज का पानी जमा रहता है।

Edited By: Vikas_Kumar