Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Forecast: जालंधर में मानसून की फुहार के बाद आज खिली तेज धूप, गर्मी व उमस करेगी परेशान

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में पिछले कुछ दिनों से हो रही मानसून की फुहार के बाद वीकेंड पर तेज धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में तो इजाफा होगा ही साथ ही गर्मी का प्रकोप फिर से बढ़ जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 06:58 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 07:03 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast: जालंधर में मानसून की फुहार के बाद आज खिली तेज धूप, गर्मी व उमस करेगी परेशान
जालंधर में लोगों को फिर से उमस का भी सामना करना पड़ सकता है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Forecast: पिछले कुछ दिनों से हो रही मानसून की फुहार के बाद वीकेंड पर तेज धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में तो इजाफा होगा ही, साथ ही गर्मी का प्रकोप फिर से बढ़ जाएगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं। इस दौरान लोगों को फिर से उमस का भी सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

सप्ताह के शुरुआत से लेकर रोजाना मानसून की फुहार लोगों को दिन में कुछ समय के लिए राहत प्रदान कर रही है। हालांकि, पॉकेट रेन के कारण उमस भी परेशानी का कारण बन रही है। लिहाजा तड़के तथा रात को कम हो रहे तापमान के चलते लोगों को राहत भी मिल रही है। वहीं वीकेंड पर फिर से गर्मी का प्रकोप बढ़ जाएगा। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि आने वाले 24 घंटे के दौरान दोपहर के समय तेज धूप खिली रहेगी। जिससे तापमान में इजाफा होगा। सोमवार के बाद फिर से मौसम सुहावना बना रहने की संभावना है।

हवा में नमी बढ़ी, उमस ने बढ़ाई परेशानी

मानसून की शुरुआत के साथ ही हवा में नमी की मात्र बढ़ गई है। शुक्रवार को हवा में नमी की मात्र 92 प्रतिशत रही। इससे पूर्व दोपहर को खिली तेज धूप तथा उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी। वहीं, आने वाले 24 घंटे के दौरान लोगों को फिर से गर्मी के प्रकोप का सामना करना होगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा दिए गए। शुक्रवार को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इस दौरान दिन भर अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.