Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Forecast : लगातार बारिश से जालंधर में बढ़ी ठंड , जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

Jalandhar Weather Forecast दीपावली के अगले दिन शहर में हुई बारिश के बाद अचानक ठंड बढ़ गई है। बुधवार को मौसम साफ रहने का आनुमान है लेकिन तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने रविवार तक बारिश का अनुमान लगाया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:41 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:41 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : लगातार बारिश से जालंधर में बढ़ी ठंड , जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम
बुधवार को भी न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

जालंधर, जेएनएन। दो दिन लगातार बारिश होने के बाद अचानक ठंड बढ़ गई हैं। बुधवार को आसमान साफ होने के साथ धूप निकलेगी। धूप निकलने के साथ लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी परंतु शीत लहर चलने का सिलसिला जारी रहेगा। इससे तापमान में गिरावट से ठिठुरन बढ़ी। रविवार को आसमान में बादल छाने का अनुमान है।

loksabha election banner

रविवार और सोमवार को बारिश के बाद बुधवार को सुबह ठंड की वजह से पार्कों में सैर करने वाले लोगों की संख्या भी कम रही। बारिश के बाद बुधवार को धूप निकलने के बावजूद लोग घरों से निकलते समय गर्म वस्त्रों में लिपटे नजर आने लगे हैं। हालांकि, मौसम विभाग द्वारा बुधवार को भी न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहने के संकेत भी दिए है।

दीपावली वाले दिन आसमान में बादल छाए रहने व इसके अगले दिन ही बाद दोपहर से मुसलाधार बारिश से सर्दी में अचानक से इजाफा हो गया। धूप निकलने के बाद दोपहर को बाजारों व पार्कों में रौनक लौटने लगी है। अचानक ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों की मार्केट भी पूरी तरह से गर्मा गई है। छाती रोग माहिर डा. कश्मीरी लाल का कहना है कि दो दिन की बारिश के बाद लोगों ने कंपकपा देने वाली सर्दी का एहसास किया है। लोगों को ठंड से बचाव करना चाहिए। बच्चों व बुजुर्गों को रोजाना गर्म पानी पीने के साथ रात को सोने से पहले गर्म पानी की भाप लेने की सलाह दी। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन तक आसमान साफ रहने का अनुमान हैं। अधिकतम तापमान 20 व न्यूनतम 9 डिग्री सैल्सियस तक जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.