जालंधर, जागरण संवाददाता। Jalandhar Weather Forecast: रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि इस दौरान बारिश की संभावना बहुत कम है, लिहाजा सोमवार को सुबह से ही बादल छाए रहने, तेज हवाएं चलने के साथ-साथ बारिश की संभावना प्रबल है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 2 दिनों को लेकर दिए गए हैं। इसके साथ ही सोमवार के बाद आने वाले कई दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा।

बीते सप्ताह सोमवार तथा मंगलवार को बारिश हुई थी। इसके बाद लगातार धूप खिली रहने से उमस के साथ-साथ लोगों ने गर्मी का प्रकोप भी झेला। वहीं शुक्रवार को हुई पॉकेट रेन ने गर्मी और उमस बढ़ा दी। जिसका असर शनिवार को भी रहा। इस कारण 4 दिनों के भीतर 8 डिग्री तक तापमान बढ़ गया। सप्ताह के शुरुआत में अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान सप्ताह के अंत तक 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं सोमवार से बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट की संभावना है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि सप्ताह के शुरुआत से लेकर कई दिनों तक बारिश होगी। इस दौरान मानसून भी अपने यौवन पर रहेगा।

--------

यह भी पढ़ेंः अब रविवार को भी चल सकेगी इंडस्ट्री

जालंधर: इंडस्ट्री के लिए राहत की बात यह है कि रविवार को भी औद्योगिक इकाइयों का संचालन संभव हो सकेगा। रविवार को मेंटीनेंस अथवा अन्य किसी भी कारण के चलते इंडस्ट्री के लिए बिजली कट नहीं लगाया जाएगा। यह जानकारी पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के नार्थ जोन के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएस बंसल ने की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल रविवार को इंडस्ट्री के लिए बिजली कट रखने के कोई दिशा-निर्देश नहीं है। शनिवार को दिन भर शहर के उद्योगपति सोशल मीडिया पर रविवार को इंडस्ट्री संचालन के संबंध में जानकारी लेते रहे। वजह यह थी कि इससे पहले रविवार को मेंटीनेंस के चलते बिजली कट लगाया जाता था, जिस वजह से इंडस्ट्री उत्पादन नहीं कर पाती थी। बिजली की किल्लत के चलते इंडस्ट्री में लागू रहे नौ दिन के वीकेंड के चलते जालंधर की इंडस्ट्री को उत्पादन न हो पाने की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ा था।

Edited By: Vikas_Kumar