Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Alert! जालंधर में तेज बारिश से बदला माैसम का मिजाज, कई इलाकाें में जलभराव

Jalandhar Weather Alert! शहर में मंगलवार काे हुई बारिश के बाद माैसम ने अचानक करवट ले ली। इसके साथ ही अब सर्दी भी जल्द ही दस्तक दे देगी। तेज बारिश के चलते कई इलाकाें में जलभराव हाे गया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 10:23 AM (IST)
Jalandhar Weather Alert! जालंधर में तेज बारिश से बदला माैसम का मिजाज, कई इलाकाें में जलभराव
शहर में मंगलवार काे हुई बारिश के बाद माैसम ने अचानक करवट ले ली।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Alert! शहर में मंगलवार काे हुई बारिश के बाद माैसम ने अचानक करवट ले ली। इसके साथ ही अब सर्दी भी जल्द ही दस्तक दे देगी। तेज बारिश के चलते कई इलाकाें में जलभराव हाे गया। सुबह दफ्तर जाने वाले लाेगाें और स्कूली बच्चाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ा। इससे पहले साेमवार काे भीषण गर्मी ने लाेगाें के पसीने छुड़ा दिए थे। मौसम विभाग की मानें तो सप्ताह भर बारिश होने के बाद तापमान में निश्चित रूप से गिरावट हो जाएगी। आने वाले दिनाें में भी बारिश के आसार है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Snatching in Ludhiana: लुधियाना में बाइक स्नैचर को लोगों ने खंबे से बांधा, पिटाई के बाद पुलिस काे साैंपा

साेमवार काे गर्मी से परेशान रहे थे लाेग

बीते सप्ताह के दौरान अधिकतर दिन पाकेट रेन होने से गर्मी में इजाफा हो गया था। हवा में नमी की मात्रा 95 प्रतिशत हो जाने के बाद उमस में बढ़ोतरी के बाद तापमान में भी इजाफे का दौर जारी रहा। सितंबर माह में मानसून के फिर से सक्रिय हो जाने व हवा में नमी की मात्रा बढ़ जाने से लोग तड़के व रात को सितंबर में ही ठंड महसूस कर रहे है।

यह भी पढ़ें-Kidnapping In Ludhiana: रिश्ते हुए शर्मसार! लुधियाना में दामाद ने शादी का झांसा देकर नाबालिग साली काे किया अगवा

धान की फसल के लिए बारिश फायदेमंद

उधर, मानूसन के सक्रिय होने का लाभ धान की फसल को भी मिल रहा है. इस बारे में कृषि विशेषज्ञ डा. नरेश गुलाटी बताते है कि बिना तेज हवाएं चले अगर बारिश होती है तो वह धान की फसल के लाभकारी है. इसी तरह मौसम विशेषज्ञ डा. विनित शर्मा बताते है कि 24 सितंबर तक रोजाना बारिश की संभावना है। इसके बाद मौसम साफ रहेगा। इस दौरान तापमान में गिरावट का दौर भी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें-होशियारपुर की दिव्यांग इंद्रजीत कौर ने कमजोरी को बनाया हथियार, महिलाओं को सशक्त कर दिखाई बेहतर जीवन की राह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.