Move to Jagran APP

एयरपोर्ट का बस स्टैंड नोटिफाई होने पर चलेगी वोल्वो, पंजाब रोडवेज की अफसरशाही दिल्ली सरकार से कर रही बातचीत

हरियाणा रोडवेज एवं राजस्थान रोडवेज की तरफ से गुड़गांव के शैरेटन होटल तक वोल्वो बसों का संचालन किया जा रहा है और एयरपोर्ट के यात्रियों को वही उतार दिया जाता है। हालांकि पंजाब रोडवेज की कोशिश यही है कि पंजाब रोडवेज की वोल्वो एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 03:13 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 03:13 PM (IST)
एयरपोर्ट का बस स्टैंड नोटिफाई होने पर चलेगी वोल्वो, पंजाब रोडवेज की अफसरशाही दिल्ली सरकार से कर रही बातचीत
आईजीआई एयरपोर्ट पर अधिकृत बस स्टैंड स्थापित करने की कोशिश। (जागरण)

मनुपाल शर्मा, जालंधरः स्टेज कैरिज परमिट के अधीन बसें मात्र बस स्टैंड से बस स्टैंड तक ही आवागमन कर सकती हैं। इस वजह से पंजाब रोडवेज की वोल्वो को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) नई दिल्ली तक जाने के लिए एयरपोर्ट पर अधिकृत बस स्टैंड का होना बेहद जरूरी है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों से आईजीआई नई दिल्ली तक वोल्वो बस सेवा शुरू करने के लिए पंजाब रोडवेज की अफसरशाही अब दिल्ली सरकार के संपर्क में है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोशिश की जा रही है कि आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली पर एक अधिकृत बस स्टैंड स्थापित किया जाए, ताकि स्टेज कैरिज परमिट के अधीन एयरपोर्ट तक बसों के आवागमन में कोई परेशानी न हो। पंजाब रोडवेज के आला अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हरियाणा रोडवेज एवं राजस्थान रोडवेज की तरफ से गुड़गांव के शैरेटन होटल तक वोल्वो बसों का संचालन किया जा रहा है और एयरपोर्ट के यात्रियों को वही उतार दिया जाता है। हालांकि पंजाब रोडवेज की कोशिश यही है कि पंजाब रोडवेज की वोल्वो एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचे, ताकि सामान लेकर यात्रा कर रहे एनआरआईज को कोई परेशानी न हो।

पंजाब परिवहन विभाग की तरफ से पंजाब के विभिन्न हिस्सों से पंजाब रोडवेज एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की ढाई दर्जन के करीब वोल्वो बसों का संचालन आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली तक शुरू करने की योजना तैयार की गई है। हालांकि निजी बस ऑपरेटर पंजाब के विभिन्न हिस्सों से टूरिस्ट परमिट के आधार पर एयरपोर्ट तक अपनी बसों का संचालन कर रहे हैं और मनमर्जी का किराया वसूल रहे हैं। पंजाब रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक पंजाब सरकार एयरपोर्ट वोल्वो के अति शीघ्र संचालन के लिए तत्पर है और पूरी कोशिश की जा रही है कि वोल्वो बसों के यात्रियों को एयरपोर्ट पर कोई परेशानी न झेलनी पड़े।

यह भी पढ़ेः- पटियाला में पत्नी व ससुरालियों की मारपीट से परेशान व्यक्ति ने भाखड़ा नहर में लगाई छलांग, 10 महीने पहले हुई थी शादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.