Move to Jagran APP

Good News: जयपुर-आदमपुर फ्लाइट की बुकिंग शुरू, 29 मार्च से शुरू होगी उड़ान

आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन सुबह होने से दोआबा क्षेत्र के लोग सारा दिन दिल्ली में अपने काम निपटा सकेंगे।

By Edited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 09:20 AM (IST)
Good News: जयपुर-आदमपुर फ्लाइट की बुकिंग शुरू, 29 मार्च से शुरू होगी उड़ान
Good News: जयपुर-आदमपुर फ्लाइट की बुकिंग शुरू, 29 मार्च से शुरू होगी उड़ान

जालंधर, जेएनएन। 29 मार्च से शुरू होने जा रही जयपुर-जालंधर (आदमपुर) फ्लाइट की सीट बुकिंग स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से विधिवत पर शुरू कर दी गई है। फ्लाइट सुबह जयपुर से 7.20 पर रवाना होकर 8.50 पर आदमपुर में लैंड करेगी। 29 मार्च से ही देशभर में एयरलाइंस का समर शेड्यूल भी लागू हो जाएगा और उसी के तहत यह फ्लाइट आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट से भी कनेक्ट हो जाएगी।

loksabha election banner

आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट को भी 29 मार्च से ही शेड्यूल किया जाएगा जिसके तहत फ्लाइट जयपुर से आने के बाद दिल्ली के लिए लगभग 9.15 बजे रवाना होगी। इसी फ्लाइट के दिल्ली से वापस लौटने के बाद करीब 12:30 बजे आदमपुर से वापस जयपुर के लिए रवाना हो जाएगी। जयपुर-आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट में संचालित किए जाने वाले विमान को रात जयपुर में ही ठहराया जाएगा। इस कारण फ्लाइट के लेट होने की संभावना ही नहीं रहेगी।

ये होगा फायदा

आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन सुबह होने से दोआबा क्षेत्र के लोग सारा दिन दिल्ली में अपने काम निपटा सकेंगे। हालांकि शाम के समय फिलहाल फ्लाइट उपलब्ध नहीं होगी लेकिन दिल्ली में दिन भर काम निपटाने के बाद शताब्दी एक्सप्रेस से वापस लौटने का विकल्प उनके पास मौजूद रहेगा।

किराया भी ज्यादा नहीं

आदमपुर जयपुर फ्लाइट भी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत कवर होने के चलते जयपुर आदमपुर फ्लाइट में किराया भी ज्यादा नहीं होगा। स्पाइसजेट की तरफ से शुरू की गई बुकिंग फिलहाल प्रति यात्री 3300 से लेकर 3600 के मध्य ही नजर आ रही है।

दावा की अब आदमपुर-मुंबई फ्लाइट शुरू करवाने की कोशिश

दोआबा एयरपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (दावा) ने आदमपुर जयपुर फ्लाइट की बुकिंग शुरू होने का स्वागत किया है। एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलराम कपूर ने कहा है कि इससे यात्रियों को भारी राहत मिलेगी, लेकिन अभी भी दावा की कोशिश अति शीघ्र आदमपुर मुंबई फ्लाइट शुरू करवाने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.