Move to Jagran APP

महंगी पड़ रही Jalandhar-Delhi फ्लाइट!, कैंसिल होने पर यात्रियों को लग रही 8 हजार तक की चपत

जालंधर से दिल्ली की फ्लाइट कैंसिल होने पर यात्री अमृतसर या चंडीगढ़ एयरपोर्ट का रुख करते हैं। चंडीगढ़ के लिए औसत टैक्सी 2500 रुपये और अमृतसर तक 2000 में मिलती है। इसके अलावा यात्रियों को नया हवाई टिकट भी खरीदना पड़ रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 01:41 PM (IST)
महंगी पड़ रही Jalandhar-Delhi फ्लाइट!, कैंसिल होने पर यात्रियों को लग रही 8 हजार तक की चपत
भीषण धुंध के कारण जालंधर से दिल्ली जाने वाली इकलौती फ्लाइट बार-बार कैंसिल हो रही है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की इकलौती फ्लाइट बार-बार कैंसिल होने से यात्रियों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। फ्लाइट कैंसिल होने पर उन्हें टैक्सी करके अमृतसर या चंडीगढ़ एयरपोर्ट जाना पड़ता है। नई टिकट बुकिंग का खर्च अलग झेलना पड़ता है। दूसरी ओर, भारी धुंध के कारण दिल्ली की फ्लाइट कैंसिल होना एयरपोर्ट पर काम करने वाले टैक्सी ऑपरेटर्स के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। लॉकडाउन से लेकर अब तक भारी आर्थिक मंदी झेलने वाले टैक्सी ऑपरेटर्स को फ्लाइट कैंसिलेशन से चंडीगढ़, अमृतसर समेत दिल्ली तक के यात्री मिल रहे हैं।

loksabha election banner

मौसमी परिस्थितियों की वजह से फ्लाइट कैंसिल होते ही यात्री अमृतसर या चंडीगढ़ से फ्लाइट पकड़ने की कोशिश करते हैं और तेजी से अमृतसर या मोहाली एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए टैक्सी का सहारा लेते हैं। फ्लाइट कैंसिल होने से हर यात्री को लगभग पांच से सात हजार का नुकसान उठाना पड़ रहा है। चंडीगढ़ तक के लिए औसतन टैक्सी 2500 रुपये और अमृतसर एयरपोर्ट तक 2000 में मिलती है। इसके अलावा यात्रियों को नया हवाई टिकट भी खरीदना पड़ रहा है जो औसतन पांच हजार प्रति यात्री उपलब्ध हो पा रहा है।

टैक्सी ऑपरेटर्स का तर्क है कि चाहे उन्हें फ्लाइट कैंसिल होने से काम तो मिल पा रहा है, लेकिन ऑनलाइन टैक्सी उपलब्ध होने की वजह से और रेट में भारी कंपटीशन रहता है और कई बार तो मात्र तेल का खर्च ही पूरा हो पाता है। टैक्सी ऑपरेटर कंवल संधू ने कहा कि टैक्सी के रेट सरकार की तरफ से तो तैयार नहीं है। इस वजह से सस्ते में भी टैक्सी ऑपरेट हो रही है।

चंडीगढ़ जाने में लगे आठ हजार रुपये

शनिवार को आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट अपराध होने की वजह से परेशान निजी बीमा कंपनी के अधिकारी अभिषेक कुमार ने कहा कि उन्हें एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही फ्लाइट कैंसिल होने का संदेश मिल गया था इस वजह से उन्हें अब टैक्सी से चंडीगढ़ जाना पड़ रहा है और इस सारी प्रक्रिया में उन्हें लगभग आठ हजार रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.