Move to Jagran APP

IPL की घोषणा के बावजूद ठंडा पड़ा जालंधर की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का कारोबार, नहीं मिला कोई ऑर्डर

इंडस्ट्री में इस समय तीस प्रतिशत लेबर काम कर रही है। अगर किसी खरीददार से आर्डर मिल जाते हैं तो उसे समय पर पूरा करने में मुश्किल आएगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:51 PM (IST)
IPL की घोषणा के बावजूद ठंडा पड़ा जालंधर की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का कारोबार, नहीं मिला कोई ऑर्डर
IPL की घोषणा के बावजूद ठंडा पड़ा जालंधर की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का कारोबार, नहीं मिला कोई ऑर्डर

जालंधर, [कमल किशोर]। राज्य ने खेल विंग शुरु नहीं किए हैं। मैदान खाली पड़े हुए हैं। क्रिकेट की बात करें तो आईपीएल सितंबर में शुरु होने जा रहा है। आईपीएल शुरु होने से जालंधर खेल इंडस्ट्री कारोबार की उम्मीद जग गई है। फिलहाल अभी खेल इंडस्ट्री का बात करें तो आईपीएल को लेकर इंडस्ट्री की तैयारियां न के बराबर है। इंडस्ट्री में इस समय तीस प्रतिशत लेबर काम कर रही है। ऐसे में अगर किसी खरीददार से आर्डर मिल जाते हैं, तो उसे समय पर पूरा करने में मुश्किल आएगी। इंडस्ट्री का कारोबार फिलहाल अभी तीस प्रतिशत तक पहुंचा है। पिछले वर्ष मार्च से जुलाई तक क्रिकेट सीजन शुरु हो गया था।

loksabha election banner

इंडस्ट्री का कहना है कि अगर स्टेडियम में दर्शक कम होंगे तो कारोबार में तेजी नहीं आएगी। फिलहाल कोविड-19 वायरस की गंभीरता के कारण आईपीएल को लेकर इंडस्ट्री में कोई उत्साह नहीं है। राज्य में कुल 80 बैट मैन्यूफैक्चर्स हैं। पूरे साल के दौरान 90 से 120 करोड़ का कारोबार होता है। इस वर्ष के आईपीएल से कारोबार न होने की उम्मीद दिख रही है। फिलहाल अभी तक किसी खरीददार के कोई आर्डर नहीं है। प्रत्येक इंडस्ट्री लाॅकडाउन से पहले 200 से 400 बैट बनकर तैयार पड़ा हुआ है।

जालंधर के बल्ले से खेलते हैं यह खिलाड़ी

स्पार्टन कंपनी के बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल, आॅस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, इंग्लैंड के मोर्गन, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी एंड्रयू रसेल, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, बीटा-आॅल स्पोर्ट्स कंपनी के बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाड़ी डैरिन सैमी, जाॅनसन चालर्स, दक्षिण अफ्रीका के मोर्न मोर्कल, हाशिम अमला, न्यूजीलैंड के सेंटनर, वहीं प्रोटेस कंपनी के बल्ले से न्यूजीलैंड के डेविड मिलर खेलते हैं।

 

अमित शर्मा, स्पार्टन कंपनी।

स्पार्टन कंपनी के अमित शर्मा ने बताया कि सितंबर में आईपीएल तो शुरु हो रहा है लेकिन किसी खरीददार से कोई आर्डर नहीं है। अगर आर्डर मिलते हैं तो पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। इंडस्ट्री में तीस प्रतिशत लेबर काम कर रही है। जिससे समय पर आर्डर को पूरा करने में दिक्कत पेश आ सकती है।

अनुराग शर्मा, डायरेक्टर, बीएंडबी स्पोटर्स।

बीएंडबी स्पोटर्स के डायरेक्टर अनुराग शर्मा का कहना है कि जब तक आउट डोर गेम्स शुरु नहीं होती, तब तक इंडस्ट्री का कारोबार पटरी पर आना मुश्किल है। खेल टूर्नामेंट कोई भी हो, इंडस्ट्री को उम्मीद तो जरुर रहती है। आईपीएल से इंडस्ट्री को आर्डर मिलते है तो कुछ हद तक कारोबार पटरी पर आने की उम्मीद है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.