Move to Jagran APP

Smart City Jalandhar के सीईओ ने ठेकेदार को लगाई फटकार, रुका पड़ा है 11 चौकों के सुंदरीकरण का काम

Roundabout beautification project Jalandhar Smart city stalled जालंधर का नाम स्मार्ट सिटी में आए तीन साल हो गए हैं पर अब तक एक भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:19 PM (IST)
Smart City Jalandhar के सीईओ ने ठेकेदार को लगाई फटकार, रुका पड़ा है 11 चौकों के सुंदरीकरण का काम
Smart City Jalandhar के सीईओ ने ठेकेदार को लगाई फटकार, रुका पड़ा है 11 चौकों के सुंदरीकरण का काम

जालंधर, जेएनएन। शहर में Smart City Jalandhar के Projects सिरे नहीं चढ़ पा रहे हैं। प्रशासन की तमाम कोशिश के बाद भी किसी न कारण चौकों के सुंदरीकरण सहित कई प्रोजेक्ट अभी पूरे नहीं हुए हैं। हालांकि नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ करनेश शर्मा ने अब इसे लेकर पहल की है। मंगलवार को उन्होंने 11 चौकों के सुंदरीकरण का ठेका लेने वाले ठेकेदार को बुलाकर कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने उसे सभी चौक का काम एक साथ शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा, अगर काम शुरू नहीं किया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बता दें कि शहर के सभी प्रमुख 11 चौकों के सुंदरीकरण के प्रोजेक्ट का करीब 1 साल पहले ठेका हुआ था। शुरुआत में वर्कशॉप चौक पर सुंदरीकरण करने के लिए तोड़फोड़ की गई। बाद में वहां भी काम रोक दिया गया। वहां केवल 10% तक काम ही पूरा हुआ है। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ ने ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह बिना देरी सभी 11 चौक का काम एक साथ शुरू करे ताकि प्रोजेक्ट समय पर पूरा हो सके।

21 करोड़ रुपये का है कॉन्ट्रेक्ट

स्मार्ट सिटी कंपनी ने 11 चौक के सुंदरीकरण का ठेका 21 करोड़ में दिया है लेकिन ठेकेदार काम नहीं कर रहा। उसे पहले तीन बार 3 चेतावनी नोटिस जारी हो चुके हैं। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ ने कहा कि ठेकेदार ने कहा है कि वह जल्द ही सभी चौकों का काम शुरू करे।

तीन साल में एक भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ

बता दें कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जालंधर का नाम करीब साढे तीन साल पहले आया था लेकिन अभी तक एक भी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ है। इधर, विधानसभा चुनाव में भी करीब डेढ़ साल का समय बचा है। शहर के विधायकों में अब इस बात को लेकर नाराजगी है कि कोई भी काम नहीं हुआ है। इससे उनका चुनाव के दौरान जनता के बीच जाना मुश्किल हो जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.