Move to Jagran APP

Jalandhar Republic Day Rehearsal: युवा IPS अफसर ज्योति यादव करेंगे परेड का नेतृत्व, मंत्री अरुणा चौधरी फहराएंगी तिरंगा

जालंधर में डीसी घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में सामाजिक सुरक्षा महिला और बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी स्टेडियम में तिरंगा फहराएंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 04:28 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 04:28 PM (IST)
Jalandhar Republic Day Rehearsal: युवा IPS अफसर ज्योति यादव करेंगे परेड का नेतृत्व, मंत्री अरुणा चौधरी फहराएंगी तिरंगा
जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस तैयारियों का जायजा लेते हुए डीसी घनश्याम थोरी।

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के जश्न की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान ने राष्ट्रीय ध्वज लहराया और परेड कमांडर युवा आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव के नेतृत्व वाले प्रभावशाली मार्च पास्ट से सलामी ली। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी स्टेडियम में तिरंगा फहराएंगी। अपने दौरे में उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा सहित विभिन्न इंतजामों के लिए अधिकारियों के निर्देश दिए।

prime article banner

यह भी पढ़ें - AAP जालंधर ने लोकल बाडी चुनावों के लिए घोषित किए उम्मीदवार, यहां देखें पूरी सूची

डीसी ने कहा कि समारोह की की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही हैं। यह यकीनी बनाने का हरसंभव प्रयास लहेगा कि गणतंत्र दिवस पर देश भक्ति और राष्ट्रवादी जोश के साथ मनाया जाए। उन्होंने कहा कि समारोह के लिए संबंधित आधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बार जिला स्तरीय 72वें गणतंत्र दिवस समारोह को कोविड -19 महामारी के कारण सादगी के साथ मनाया जा रहा है। सरकार के निर्देश अनुसार कार्यक्रम में सीमित लोगों को आने की अनुमति होगी। इस अवसर पर डीसीपी अरुण सैनी, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, उपमंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिंधु और डा. जय इंद्र सिंह, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह और कई लोग उपस्थित थे।

नहीं होंगे रंगारंग कार्यक्रम

बता दें कि प्रशासन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में पीटी शो सहित अन्य रंगारंग कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाएंगे। कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए स्टेडियम में सीमित व्यक्तियों को जाने की अनुमति होगी। कार्यक्रम के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों का पालन किया जाएगा। उल्लेखनीय है पिछले साल अगस्त में स्वतंत्रता दिवस समारोह को भी सादे ढंग से मनाया गया था। उस समय कोरोना वायरस महामारी चरम पर थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.