Move to Jagran APP

जालंधर के प्रीत नगर में पीवीसी व्यापारी टिंकू की हत्या मामले में दो लोग गिरफ्तार, पुरानी दुश्मनी में किया था हमला

जालंधर में टिंकू हत्याकांड के दो आरोपितों को पुलिस पटियाला और फिरोजपुर जेल से लाई और उनकी गिरफ्तारी दिखा दी। मृतक टिंकू और आरोपितों के बीच पहले से ही रंजिश चल रही थी। इसे लेकर पहले भी मारपीट हो चुकी थी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 08:46 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 08:46 AM (IST)
जालंधर के प्रीत नगर में पीवीसी व्यापारी टिंकू की हत्या मामले में दो लोग गिरफ्तार, पुरानी दुश्मनी में किया था हमला
टिंकू हत्याकांड केस में गिरफ्तार आरोपितों के साथ पुलिस पार्टी।

जालंधर, जेएनएन। बहुचर्चित प्रीत नगर में टिंकू हत्याकांड के दो आरोपितों को पुलिस पटियाला और फिरोजपुर जेल से लाई और उनकी गिरफ्तारी दिखा दी। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान गांव इच्छेवल, फिरोजपुर निवासी हरप्रीत उर्फ हैप्पी मल्ल और चपाती रोड, फिरोजपुर निवासी सुरिंदर उर्फ हैप्पी के रूप में हुई है।

loksabha election banner

हैप्पी मल्ल को पटियाला व हैप्पी को फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। आरोपितों के पास से हत्या में इस्तेमाल .32 बोर की पिस्टल और तीन कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि अमन नगर निवासी पुनीत शर्मा और न्यू गोबिंद नगर निवासी नरिंदर शारदा ने पीवीसी व्यापारी और फाइनांसर कैलाश नगर निवासी गुरमीत सिंह टिंकू की रंजिशन हत्या की योजना बनाई थी और उन्होंने उसका साथ दिया था। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

पुनीत के घर पर किया था हमला, बदला लेने के लिए रची साजिश

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि गुरमीत और पुनीत के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। बाद में गुरमीत ने साथियों के साथ मिल कर पुनीत के घर पर हमला कर दिया और उसकी कार भी तोड़ दी थी। इस मामले में पुनीत के पिता राजिंदर शर्मा के बयानों पर गुरमीत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी रंजिश के चलते पुनीत व नरिंदर ने गुरमीत टिंकू की हत्या की साजिश रची थी। साजिश के तहत पुनीत ने पटियाला जेल में बंद हैप्पी मल्ल से संपर्क किया। पुनीत भी हत्या के प्रयास के एक मामले में जेल में गया था और वहां पर उसकी मुलाकात हैप्पी मल्ल से हुई थी। हैप्पी मल्ल ने उसे खरड़ मर्डर केस में भगोड़े हैप्पी भुल्लर, खिलजी फिरोजपुर निवासी जीती व ममदोट के सुरिंदर से मिलवाया और सभी ने मिलकर साजिश रची।

साजिश के तहत दो दिन पहले सभी जालंधर आ गए। दो दिन तक उन्होंने सोढल रोड पर स्थित टिंकू की दुकान पर रेकी की और छह मार्च को टिंकू की हत्या कर दी। तीन लोग अंदर गए, जबकि बाकियों ने बाहर खड़े होकर पहरा दिया। इसके बाद उसकी हत्या कर सभी ने बाहर ललकारे भी मारे, जिसकी सीसीटीवी फुटेज वायरल हुई थी। हत्याकांड के बाद सभी लुधियाना भाग गए थे और वहां से अलग-अलग जगह पर निकल गए।

हरप्रीत के खिलाफ पांच और सुरिंदर के खिलाफ सात केस पहले से दर्ज

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि हरप्रीत उर्फ हैप्पी मल्ल के खिलाफ अलग-अलग थानों में पांच केस और सुरिंदर उर्फ हैप्पी के खिलाफ सात केस चल रहे हैं। दोनों को फरार चल रहे पुनीत, नरिंदर, जीता व हरप्रीत के ठिकानों के बारे में पता है। दोनों को रिमांड पर लेकर उनके पते ठिकानों के बारे में पता किया जा रहा है।

दोनों पक्षों में पहले हुई थी मारपीट, थाना आठ में दर्ज हुआ था केस

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया था कि मृतक टिंकू और आरोपितों के बीच पहले से ही रंजिश चल रही थी। इसे लेकर पहले भी मारपीट हो चुकी थी। इस मामले को लेकर थाना डिवीजन आठ में एक केस भी दर्ज किया गया था।

यह है मामला

छह मार्च को शहर के प्रीत नगर इलाके में पांच हथियारबंद बदमाशों ने कैलाश नगर के रहने वाले पीवीसी व्यापारी और फाइनांसर गुरमीत सिंह टिंकू की प्रीत नगर स्थित उसकी दुकान में घुसकर हत्या कर दी थी। इस दौरान बदमाशों ने 15 राउंड फायरिंग करते हुए इलाके में दहशत फैला दी थी। घटना के बाद पुलिस ने मृतक गुरमीत के पिता की शिकायत के बाद पांच आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.