Move to Jagran APP

पावरकाम ने दिखाई डिफाल्टर पर 'गर्मी', जालंधर में पांच दिनों में काटे 231 कनेक्शन, 2.50 करोड़ की रिकवरी

पावरकाम ने जालंधर सर्किल में सात दिनों में 390 डिफालटर्स के बिजली कनेक्शन काटे हैं। 3.25 करोड़ से अधिक राशि की रिकवरी की है। जालंधर सर्किल में 7000 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके बिल 50 से 1.50 लाख रुपये तक के बाकी हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 12:25 PM (IST)
पावरकाम ने दिखाई डिफाल्टर पर 'गर्मी', जालंधर में पांच दिनों में काटे 231 कनेक्शन, 2.50 करोड़ की रिकवरी
100 करोड़ के करीब जालंधर सर्किली की डिफाल्टिंग राशि है। सांकेतिक चित्र।

कमल किशोर, जालंधर। धान सीजन से पहले पावरकाम फीडरों के मेंटीनेंस के काम में जुटा हुआ है। दूसरी तरफ डिफाल्टरों पर शिकंजा कसा जा रहा है। जिन डिफाल्टरों का बकाया एक वर्ष से अधिक का है, उनके बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। पावरकाम ने पिछले पांच दिनों (16 से 20 मई के बीच) 231 डिफाल्टरों के बिजली कनेक्शन काटे हैं। इसके साथ लगभग 2.50 करोड़ रुपये की रिकरवी की है।

loksabha election banner

पिछले सप्ताह काटे 76 कनेक्शन

गत शुक्रवार व शनिवार को भी पावरकाम ने डिफाल्टरों पर शिकंजा कसा था। शुक्रवार को 39 व शनिवार को 37 डिफाल्टरों के कनेक्शन काटे गए थे। इन दो दिन में 97 लाख के करीब रिकवरी की गई थी। आगामी सोमवार को भी पावरकर्मी डिफाल्टर पर शिकंजा कसने के लिए तैयार हैं। पटियाला हेड आफिस से डिफाल्टर पर शिकंजा कसने के लिए कह दिया है। 100 करोड़ के करीब जालंधर सर्किली की डिफाल्टिंग राशि है।

पावरकाम ने रोजाना डिफाल्टर के घरों में जाकर बिजली के कनेक्शन काट रहा है। किसी के साथ नरमी नहीं बरती जा रही है। सात दिनों में पावरकाम ने 390 डिफालटर्स के बिजली कनेक्शन काटे हैं। 3.25 करोड़ से अधिक राशि की रिकवरी की है। पावरकाम अधिकारी का कहना है कि गर्मियों में पावरकर्मी मेंटीनेंस के साथ-साथ डिफाल्टर पर भी नजर रखे हुए है। रोजाना फीलड में जाकर कनेक्शन काट रहे है।

जालंधर सर्किल में 7000 हजार उपभोक्ता, जिनके बिल 50 से 1.50 लाख रुपये तक

पावरकाम के मुताबिक जालंधर सर्किल में पचास हजार से डेढ़ लाख रुपये बिल की अदायगी न करने वाले छह से सात हजार उपभोक्ता है। इन्होंने छह से एक वर्ष तक बिल जमा नहीं करवाया है। 3000 के करीब ऐसे उपभोक्ता है जिनके 50 हजार से अधिक का बिजली पेडिंग है। डिप्टी चीफ इंजीनियर इंद्रपाल सिंह ने कहा कि डिफाल्टर पर शिकंजा कसा जा रहा है। बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। डिफाल्टिंग राशि जमा करवाने के लिए कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.