Move to Jagran APP

जालंधर में अब पावरकाम के उपभोक्ता कैश काउंटर पर चार बजे तक जमा करवा सकते हैं बिल

जालंधर में अब तक पावरकाम ने बिल जमा करवाने का समय दोपहर तीन बजे का रखा हुआ था। अब इसे चार बजे तक बढ़ा दिया गया है। भीड़ से बचने के लिए उपभोक्ता आनलाइन भी बिल जमा करवा सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 09:53 AM (IST)
जालंधर में अब पावरकाम के उपभोक्ता कैश काउंटर पर चार बजे तक जमा करवा सकते हैं बिल
काउंटर पर भीड़ अधिक होने की वजह से पावरकाम ने समय में बदलाव किया है। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। अब पावरकाम के उपभोक्ता कैश काउंटर पर शाम के चार बजे तक बिल जमा करवा सकते हैं। सेवक मशीनें बंद होने की वजह से बिल जमा करवाने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ कैश काउंटर पर देखने को मिलती थी। पावरकाम ने बिल जमा करवाने का समय दोपहर तीन बजे का रखा हुआ था। काउंटर पर भीड़ अधिक होने की वजह से पावरकाम ने समय में बदलाव किया है। अब उपभोक्ता आसानी से कैश काउंटर पर बिल जमा करवा सकते हैं।

loksabha election banner

पावरकाम ने आईटी सिस्टम को भी अपडेट किया है। भीड़ से बचने के लिए उपभोक्ता आनलाइन बिल जमा करवा सकते हैं। जालंधर सर्किल की पांच डिविजनों में कैश काउंटर में लोग बिल जमा करवाते देखे सकते हैं। पहले कैश काउंटर में तीन बजे तक बिल जमा होने की वजह से उपभोक्ताओं की भीड़ बढ़ जाती थी।

कोरोना से बचाव के नियमों के कारण कैश काउंटर पर लग रहा है समय

कोरोना की गंभीरता के कारण कैश काउंटर पर लोगों को बिल जमा करवाने में समय लग रहा है। यहां शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को मास्क पहनना अनिवार्य है। उपभोक्ता भी बिल जमा करवाने संबंधी सेहत विभाग की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। ऐसे में यहां बिल जमा करवाने में समय लग जाता है।

भीड़ बढ़ने के कारण समय बढ़ायाः डिप्टी चीफ इंजीनियर

पावरकाम के डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंदर सिंह बांसल ने कहा कि जालंधर सर्किल की पांच डिविजन में बने कैश काउंटर का समय तीन से बढ़ाकर चार बजे तक तक कर दिया गया है। काउंटर में भीड़ अधिक होने की वजह से यह फैसला लिया गया है। अब उपभोक्ता को बिल जमा करवाने संबंधी किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़ेगा। वहीं, डिफाल्टरों पर शिकंजा कसा जा रहा है। लोग बिजली मीटर काटे जाने के डर से बकाया राशि जमा करवा रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.