Move to Jagran APP

जालंधरियों सावधान! नववर्ष परजश्न जमकर मनाओ पर हुड़दंग किया तो पहुंचोगे सीधे हवालात

नववर्ष 2020 की पूर्व संध्या पर हर थाना क्षेत्र में सुरक्षा के लिए एक एसीपी की तैनाती की गई है। 14 थानों के क्षेत्रों में 14 एसीपी थाना प्रभारियों के साथ मैदान में तैनात रहेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:22 PM (IST)
जालंधरियों सावधान! नववर्ष परजश्न जमकर मनाओ पर हुड़दंग किया तो पहुंचोगे सीधे हवालात
जालंधरियों सावधान! नववर्ष परजश्न जमकर मनाओ पर हुड़दंग किया तो पहुंचोगे सीधे हवालात

जालंधर [सुक्रांत]। शहर में नववर्ष मनाने वालों की सुरक्षा में इस बार सिर्फ पुलिस ही नहीं बल्कि बुलेट प्रूफ गाड़ी भी तैनात होगी। इसमें बैठे एक एसएचओ और तीन मुलाजिम रात आठ बजे से लेकर जश्न खत्म होने तक शहर में गश्त करेंगे। जालंधर पुलिस ने नया साल मनाने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस जश्न मनाने वालों को तो कुछ नहीं कहेगी लेकिन हुड़दंग करने वालों को सीधा हवालात का रास्ता दिखाएगी।

loksabha election banner

जालंधर में पहली बार सुरक्षा के लिए फील्ड में निकल रही बुटेल प्रूफ गाड़ी के साथ 900 पुलिस मुलाजिमों के हाथ सुरक्षा की कमान रहेगी। हर थाना क्षेत्र में सुरक्षा के लिए एक एसीपी की तैनाती की गई है। 14 थानों के क्षेत्रों में 14 एसीपी थाना प्रभारियों के साथ फील्ड में रहेंगे। इस सारे मिशन की कमान खुद पुलिस कमिश्नर संभालेंगे और पांचों डीसीपी और आठ एडीसीपी खुद फील्ड में रह कर सुरक्षा का जायजा लेंगे। इसके अलावा दंगा रोधी टीम, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवॉड भी शहर में लोगो की सुरक्षा के लिए तैनात रहेगा।

माडल टाउन सहित सात संवेदनशील इलाके, लगेंगे स्पेशल नाके

पुलिस ने मॉडल टाउन सहित सात संवेदनशील इलाके चिन्हित किए हैं, जहां पर ज्यादा भीड़ होगी। वहां पर पुलिस ने स्पेशल नाके लगाए हैं ताकि नववर्ष के माहौल को खराब न हो। इन सभी इलाकों में एक एसीपी और थाना प्रभारी खुद मौजूद रहेंगे। मॉडल टाउन के साथ साथ जिमखाना रोड, कैंट रोड, नामदेव चौक का एरिया, आदर्श नगर, मिशन चौक रोड और अर्बन अस्टेट रोड पर स्पेशल नाके लगेंगे।

यातायात नियम तोडऩे वालों पर भी होगी सख्ती

नववर्ष मनाने की आड़ में यातायात नियम तोडऩे वालों पर भी पुलिस पूरी सख्ती करेगी। डीसीपी ट्रैफिक नरेश डोगरा की निगरानी में शहर भर में ट्रैफिक पुलिस अपने नाके लगाएगी और नियम तोडऩे वालों को सबक सिखाएगी। ट्रैफिक पुलिस अल्कोमीटर के साथ नाकों पर मौजूद होगी ताकि कोई शराब पीकर गाड़ी न चला पाए।

तीन सौ महिला पुलिस मुलाजिम भी रखेंगी शरारती तत्वों पर नजर

नया साल मनाते लड़कियों के साथ छेडख़ानी करने वालों पर नजर रखने के लिए तीन सौ महिला मुलाजिम भी तैनात रहेंगी। महिलाओं को नए साल की बधाई देने पर तंग करने वालों को मौके पर सबक सिखाया जाएगा।

हथियार रखने पर मनाही, पकड़े गए होगा जब्त

जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार हैं उनके लिए भी पुलिस ने चेतावनी दी है। नया साल मनाने के लिए घर से निकलने वाले लोगों को अपने साथ हथियार न लाने के लिए कहा गया है। किसी भी होटल या रेस्टोरेंट में यदि कोई पिस्तौल लेकर आया तो पुलिस उसे जब्त कर सकती है। नया साल पर कार्यक्रम करने वालों को भी पुलिस ने हिदायत दी है कि किसी को हथियार के साथ अंदर आने की अनुमति न दें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.