Move to Jagran APP

पुलिस कमिश्नर भुल्लर ने कहा, किसानों के पंजाब बंद के दौरान जालंधर में बरकरार रहेगी कानून-व्यवस्था

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में नियमित गश्त करें। जाम और प्रदर्शन की सूरत में अपने-अपने एरिया से ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए योजना बनाएं। लोगाें को समझाएं कि वे अपना विरोध शांतिपूर्ण तरीके से जताएं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:34 PM (IST)
पुलिस कमिश्नर भुल्लर ने कहा, किसानों के पंजाब बंद के दौरान जालंधर में बरकरार रहेगी कानून-व्यवस्था
जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताएं।

जालंधर, जेएनएन। कृषि विधेयक के विरोध में 25 सितंबर को किसानों के पंजाब बंद के दौरान जालंधर में कानून-व्यवस्था बरकरार रखी जाएगी। यह बात बुधवार को पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में कही। पुलिस लाइंस में भुल्लर ने अधिकारियों से वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और कहा कि पुलिस शहर में स्थिति शांतिपूर्ण रखने की हरसंभव कोशिश करेगी। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि वो पूरे हालात पर नजर रखें। विरोध के दौरान किसी को भी कानून हाथ में लेने की अनुमति नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नियमित गश्त करने को कहा है। पुलिस कमिश्नर ने उनसे जाम और प्रदर्शन की सूरत में अपने-अपने एरिया से ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए योजना बनाने को भी कहा। भुल्लर ने कहा कि लोगाें को समझाया जाए कि वे अपना विरोध शांतिपूर्ण तरीके से जताएं।

अपराध को लेकर भी पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों को चौबीसों घंटे चौकसी रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र को अपराध मुक्त करें और इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से दौरे भी करें। भुल्लर ने कहा कि अधिकारियों को यह पता होना चाहिए कि उनके एरिया में अपराधियों के ठिकाने कहां हैं। कौन अपराधी जमानत या पैरोल पर आया है। कौन-कौन से जेल में हैं। शहर में अापराधिक गतिविधियां रोकने के लिए अधिकारी सख्त कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि डीजीपी दिनकर गुप्ता ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि अपराधियों को किसी भी सूरत में सिर न उठाने दिया जाए। उन्होंने चेतावनी भी दी कि लापरवाही बरतने पर सभी पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

कोरोना को लेकर सभी को किया जागरूक

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगातार हाथ धोते रहें। इसके अलावा, शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने के नियम का पालन करें। इस मौके डीसीपी बलकार सिंह, डीसीपी नरेश डोगरा, एडीसीपी वत्सला गुप्ता व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.