संवाद सहयोगी, जालंधर। जालंधर पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया है। गुरु रविदास टाइगर फोर्स के प्रधान जस्सी तलहन के बयानों पर पंजाबी गायक दीप सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। गायक पर आरोप है कि उन्होंने एक वीडियो में वाल्मीकि और रविदास समुदाय के लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले शब्द कहे हैं। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई है। थाना बारादरी की पुलिस ने आईटी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू की है।

गुरु रविदास टाइगर फोर्स के पंजाब प्रधान जस्सी तलहन सहित अन्य लोगों ने दीप सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग की है। डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि दीप सिद्धू के खिलाफ लिखित शिकायत मिली थी। जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दीप सिद्धू के साथ खड़े लोगों को भी नामजद किया गया है।

गत 1 अक्टूबर को दीप सिद्धू का एक फेसबुक लाइव वायरल हुआ था। इसमें वह कुछ किसानों से बातें करते हुए दिख रहा है। उसके साथ खड़े कुछ किसानों ने जातिसूचक शब्द कहे, जिसकी वीडियो वायरल होने के बाद जालंधर में काफी विवाद हुआ था। गुरु रविदास टाइगर फोर्स के जस्सी तल्हन का आरोप था कि दीप सिद्धू वीडियो में किसानों के साथ किसानों से बात कर रहा था। एक किसान ने दीप सिद्धू को पार्टी बनाने को कहा और जातिसूचक शब्द कहकर सबक सिखाने की बात कही। आरोप था कि सिद्धू ने उसे रोका नहीं, बल्कि सही ठहरा दिया।

लाल किला हिंसा मामले में आरोपित है सिद्धू

अभिनेता दीप सिद्धू पहले भी विवादों में रहे हैं। वर्ष 2020 में गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा में उसे आरोपित बनाया गया है। उस समय कई दिनों तक लुकाछिपी का खेल खेलने वाले दीप सिद्धू को पुलिस को बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। बाद में मामले में उसे जमानत हासिल हो गई थी। 

यह भी पढ़ें - नवजोत सिद्धू की गैरहाजिरी में बेटी राबिया ने संभाली अमृतसर पूर्वी की कमान, बोली- पिता का एजेंडा आगे बढ़ाएंगी

Edited By: Pankaj Dwivedi