Move to Jagran APP

जालंधर में कांग्रेस नेता मेजर सिंह को ब्लैकमेल करने वाला आरटीआई एक्टिविस्ट गिरफ्तार

जालंधर में कांग्रेस नेता मेजर सिंह को ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सिमरनजीत सिंह की गाड़ी से ब्लैकमेलिंग की राशि डेढ़ लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 10:43 AM (IST)
जालंधर में कांग्रेस नेता मेजर सिंह को ब्लैकमेल करने वाला आरटीआई एक्टिविस्ट गिरफ्तार
जालंधर पुलिस ने ब्लैकमेलिंग के आरोप में आरटीआई एक्टिविस्ट को गिरफ्तार किया है।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्टर मेजर सिंह को ब्लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने शहर के एक आरटीाई एक्टिविस्ट पर केस दर्ज कर लिया है। नगर निगम में आरटीआई डालकर कॉलोनाइजर को ब्लैकमेल करके उनसे लाखों रुपये ठगने वाले सिमरनजीत सिंह को बुधवार रात थाना बारादरी की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सिमरनजीत सिंह के खिलाफ पुलिस ने धारा 384 के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

आरटीआई डाल कांग्रेस नेता से पांच लाख मांगे

जालंधर मॉडल हाउस के कांग्रेसी नेता मेजर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनको पिछले तीन महीने से सिमरनजीत सिंह निवासी जेपी नगर काम धंधे को लेकर नगर निगम में आरटीआई डालकर लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। वह उनसे पांच लाख रुपये की मांग कर रहा था। बुधवार रात उसका मैसेज आया कि उसे अभी पांच लाख रुपये दें। इस पर वह डेढ़ लाख रुपये लेकर सिमरनजीत सिंह को मिलने के लिए पहुंच गए। इस पर सिमरन ने उनसे डेढ़ लाख रुपये ले लिए और अपनी गाड़ी में रख लिए। 

इसके बाद वह बाकी के साढ़े तीन लाख रुपये भी मांगने लगा। मेजर सिंह का आरोप है कि उन्होंने पैसे देने के लिए कुछ समय मांगा तो सिमरनजीत सिंह उनके साथ हाथापाई करने लगा। मौके पर झगड़ा होते देख सिमरजीत भागने लगा  और सड़क पर गिरने से घायल हो गया।

कांग्रेस नेता मेजर सिंह ने आरोप लगाया कि सिमरनजीत सिंह के साथ एक युवक और भी था जिसने उनको पिस्तौल दिखाई थी। मौके पर पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह की गाड़ी से ब्लैकमेलिंग की राशि डेढ़ लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस गुरुवार को सिमरनजीत को अदालत में पेश करेगी।

मेजर सिंह का दावा- लंबे समय से लोगों को ब्लैकमेल कर रहा था सिमरन

वहीं कांग्रेसी नेता मेजर सिंह ने बताया कि सिमरनजीत सिंह पिछले लंबे समय से शहरवासियों को जहां कहीं भी बिल्डिंग बन रही थी, ब्लैकमेल करके उनसे लाखों रुपए कमा चुका है। यह काम करके उसने खुद की भी करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.