Move to Jagran APP

तलाक के बाद महिला बनी नशा तस्कर, साथी और दो ग्राहकों समेत गिरफ्तार Jalandhar News

आरोपित महिला ने बताया किउसने पिछले करीब एक साल में अमृतसर जालंधर और कपूरथला के देहाती क्षेत्रों में हेरोइन की खेप की आठ डिलीवरी दी हैं। शुक्रवार को वह नौवी डिलीवरी देने पहुंची थी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 07:56 AM (IST)
तलाक के बाद महिला बनी नशा तस्कर, साथी और दो ग्राहकों समेत गिरफ्तार Jalandhar News
तलाक के बाद महिला बनी नशा तस्कर, साथी और दो ग्राहकों समेत गिरफ्तार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। थाना भोगपुर पुलिस ने पति से दिल्ली से पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करने वाली एक महिला नशा तस्कर सहित चार तस्करों को दो गाडिय़ों और 550 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को जब महिला अपने साथी के साथ नशे की सप्लाई देने के बाद जालंधर से भोगपुर की ओर जा रही थी, तो वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई।

loksabha election banner

पुलिस ने महिला से पूछताछ के बाद अमृतसर के उन दो नशा तस्करों को भी गिरफ्तार किया, जिन्होंने उक्त महिला से 100 ग्राम हेरोइन खरीदी थी। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला प्रतापगढ़ के थाना रानी गंज के गांव ग्रामपुरा के रहने वाले ब्रह्म शंकर तिवाड़ी, नागालैंड के जिला दीमापुर के थाना ईस्ट दीमापुर क्षेत्र के चुम्मुकेदीमा की रहने वाली मैरी खुमला चंग, अमृतसर के थाना मोहकमपुरा के मोहल्ला धर्मपुरा के रहने वाले नरेश कुमार और मोहकमपुरा की न्यू महिंद्रा कालोनी के रहने वाले मनोज कुमार के रूप में हुई है।

थाना भोगपुर के एसएचओ जरनैल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह पुलिस पार्टी के साथ गांव कुरेशिया जीटी रोड पर मौजूद थे। इस दौरान जालंधर की ओर से आ रही एक कार को रोका गया। चालक सीट पर आरोपित ब्रह्म शंकर बैठा था, जबकि साथी वाली सीट पर आरोपित महिला मैरी खुमला थी। तलाशी लेने पर कार के डैश बोर्ड से एक प्लास्टिक का लिफाफा बरामद हुआ, जिसमें हेरोइन थी। वजन करने पर मात्रा 450 ग्राम पाई गई। इस पर पुलिस ने उक्त दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शुरूआती पूछताछ में आरोपित मैरी ने बताया कि वह उसने अमृतसर के रहने वाले आरोपित नरेश और मनोज को 100 ग्राम हेरोइन की डिलीवरी दी है। इस पर पुलिस ने नरेश और मनोज को केस में नामजद किया, जिन्हें शुक्रवार शाम को कार सहित काबू कर उनके पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की।

तलाक के बाद दिल्ली पहुंची, तस्कर बन पंजाब में दी नशे की आठ डिलीवरी...

पुलिस पूछताछ में 31 साल की आरोपित मैरी ने बताया कि वह मूल रूप से नागालैंड की रहने वाली है। कुछ साल पहले उसका पति के सात तालाक हो गया था। इसके बाद घर का खर्च चलाने के लिए उसके पास कोई काम नहीं था। उसे उसके जानकार ने दिल्ली बुला लिया। वह वहां विकासपुरी में रहने लगी और नशा तस्करों के लिए काम करने लगी। उसने पिछले करीब एक साल में अमृतसर, जालंधर और कपूरथला के देहाती क्षेत्रों में हेरोइन की खेप की आठ डिलीवरी दी हैं। शुक्रवार को वह नौवी डिलीवरी देने पहुंची थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.