Move to Jagran APP

Jalandhar New Year 2021 Guidelines: कर्फ्यू में ढील को लेकर पुलिस को आदेशों का इंतजार, स्वास्थ्य विभाग तैयार

Jalandhar New Year 2021 Guidelines नए साल के जश्न को लेकर पुलिस को विभाग से आदेशों का इंतजार है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। सरकारी अस्पतालों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारी तैनात रहेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 05:57 PM (IST)
Jalandhar New Year 2021 Guidelines: कर्फ्यू में ढील को लेकर पुलिस को आदेशों का इंतजार, स्वास्थ्य विभाग तैयार
जालंधर पुलिस को अब तक नए साल 2021 की गाइडलाइंस नहीं मिली हैं।

जालंधर, जेएनएन। क्रिसमस के बाद नए साल के जश्न को लेकर शहरवासियों को पुलिस प्रशासन की गाइडलाइंस का इंतजार है। बड़ा सवाल यह है कि क्या क्रिसमस की तरह कर्फ्यू के आदेश में ढील जाएगी या नहीं। हालांकि पुलिस को अभी तक विभाग से अगले आदेशों का इंतजार है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि एक-दो दिन में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

loksabha election banner

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने नववर्ष को लेकर पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। जब शहर के लोग नए साल का जश्न मनाएंगे तब किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। बता दें कि पंजाब सरकार ने 31 दिसंबर तक रात के कर्फ्यू के आर्डर दे रखे हैं। क्रिसमस पर सरकार ने कर्फ्यू में छूट दी थी। नए साल पर भी लोगों को ऐसे ही आदेशों का इंतजार है।

सिविल सर्जन डा. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि साल 2020 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अगले सप्ताह नए साल 2021 (New Year 2021) का आगमन हो जाएगा। उम्मीद है कि कोरोना महामारी के कारण लोग सावधानी बरतेंगे और सार्वजनिक जश्न कार्यक्रम कम ही होंगे। इसके बावजूद आपातकालीन से निपटने के लिए उनका विभाग पूरी तरह तैयार है। सिविल अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड को तैयार रखा जाएगा। वहां एक इमरजेंसी मेडिकल अफसर और एक रेजिडेंट मेडिकल अफसर के अलावा नर्सिंग स्टाफ व दर्जा चार कर्मी तैनात रहेंगे। कोरोना वार्ड में स्टाफ रोजमर्रा की तरह ड्यूटी देगा। अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को आन कॉल अलर्ट रखा गया है। जरूरत पड़ने पर वह तुरंत अस्पताल में पहुंच जाएंगे।

इसके अलावा वार्डों में भी टीमें तैनात रहेंगी। सिविल अस्पताल नकोदर व फिल्लौर के अलावा तमाम प्राइमरी और कम्युनिटी हेल्थ सेंटरो में इसी तरह इमरजेंसी में डाक्टर व स्टाफ तैनात रहेगा। अस्पतालों में तमाम दवाइयों का पर्याप्त मात्रा में स्टाक है । उन्होंने लोगों को नए साल का जश्न मनाते समय मुंह पर मास्क लगाने और आपस में 2 मीटर की दूरी रखने की सलाह दी।

 नए साल पर गाइडलाइंस को लेकर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि अभी विभाग से आदेश नहीं आए हैं। एक-दो दिन में गाइडलाइंस को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। जो आदेश आएंगे उन्हें जनता के साथ साझा करके लागू करवाया जाएगा।

-गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पुलिस कमिश्नर जालंधर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.