Move to Jagran APP

गांवों की नुहार बदलने पर उन्नत भारत अभियान में मेहरचंद पोलिटेक्निक कालेज की टीम का सम्मान

प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह ने बताया कि गांवों की नुहार बदलने के लिए भारत सरकार की उन्नत भारत स्कीम अपनाई गई है। जो फ्लैगशिप स्कीम के तहत आईआईटी (नई दिल्ली) की देखरेख में संचालित होती है। इसके तहत ही वर्ष 2019-20 के लिए प्रशंसा पत्र जारी किए गए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 05:28 PM (IST)
गांवों की नुहार बदलने पर उन्नत भारत अभियान में मेहरचंद पोलिटेक्निक कालेज की टीम का सम्मान
जालंधर के मेहर चंद पालिटेक्निकल कालेज की टीम ने गांवों की नुहार बदलने के लिए शानदार कार्य किया है।

जालंधर, जेएनएन। शहर के मेहरचंद पोलिटेक्निक कालेज को उन्नत भारत अभियान में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है। कालेज को इसके लिए प्रशंसा पत्र से नवाजा गया। इस अभियान की टीम में प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह, कोआर्डिनेटर कश्मीर कुमार, नेहा, अखिल भाटिया शामिल थे। सभी को उनके बेहतर योगदान के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया है।

loksabha election banner

प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह ने बताया कि गांवों की नुहार बदलने के लिए भारत सरकार की उन्नत भारत स्कीम अपनाई गई है। जो फ्लैगशिप स्कीम के तहत आईआईटी (नई दिल्ली) की देखरेख में संचालित होती है। इसके तहत ही कोआर्डिनेटर प्रो. कश्मीर कुमार के नेतृत्व में कालेज की टीम पांच गांवों में काम कर रही हैं। इसका मुख्य उद्देश्य समाज सेवी संस्थाओं की मदद से गांवों की नुहार बदलना, नशा खोरी, सामाजिक कुरीतियां दहेज प्रथा, बाल मजदूरी, जात-पात आदि को दूर करने के लिए जागरूकता लाना है। इसके अलावा बेरोजगारी को दूर करने के लिए तकनीकी शिक्षा के लिए युवाओं को प्रेरित करना है ताकि वे नौकरी न भी मिल पाने पर अपना रोजगार शुरू कर कर सकें।

ये सभी कार्य टीम की तरफ से गांव-गांव जाकर पंचायत मेंबर व सदस्यों और गांव वासियों की मदद से किए जा रहे हैं। इसके तहत ही वर्ष 2019-20 के लिए निटर चंडीगढ़ की तरफ से टीम को प्रशंसा पत्र जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.