Move to Jagran APP

मणप्पुरम गोल्ड लूटः हिंदी भाषी थे लुटेरे, पहचान के लिए UP-Bihar Police को भेजे जाएंगे सीसीटीवी फुटेज

मणप्पुरम गोल्ड आफिस कर्मियों के अनुसार लुटेरे हिंदी बोल रहे थे। पुलिस को आशंका है कि वे यूपी-बिहार के हो सकते हैं। अब जालंधर पुलिस यूपी और बिहार की पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भेजकर आरोपितों की पहचान करवाने की कोशिश कर सकती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 12:40 PM (IST)
मणप्पुरम गोल्ड लूटः हिंदी भाषी थे लुटेरे, पहचान के लिए UP-Bihar Police को भेजे जाएंगे सीसीटीवी फुटेज
जालंधर में गढ़ा रोड स्थित मणप्पुरम गोल्ड ऑफिस से शनिवार को ढाई करोड़ की लूट हुई है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जालंधर। शनिवार दोपहर करीब 3 बजे गढ़ा रोड पर मणप्पुरम गोल्ड ऑफिस से करीब ढाई करोड़ रुपये का सोना और 2.35 लाख रुपये लूट के मामले में राउंडअप किए गए करीब आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। वहीं, ऑफिस कर्मियों के अनुसार लुटेरे हिंदी बोल रहे थे। पुलिस को आशंका है कि वे यूपी-बिहार के हो सकते हैं। अब जालंधर पुलिस यूपी और बिहार की पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भेजकर आरोपितों की पहचान करवाने की कोशिश कर सकती है।

loksabha election banner

इसके अलावा, पुलिस ने मामले की जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर जालंधर और आसपास के शहरों में भेजी हैं। सूत्रों की माने तो जालंधर पुलिस ने कपूरथला के रहने वाले एक व्यक्ति को भी राउंडअप किया है, उससे पूछताछ जारी है।

महज 19 मिनट में दिया था लूट को अंजाम 

महज 19 मिनट में करीब ढाई करोड़ की लूट को अंजाम देने वाले छह बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए थे वारदात को अंजाम देने वाले कुछ बदमाशों के चेहरे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहे हैं। दफ्तर के कर्मचारियों के बयान के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम देने ऑफिस के अंदर घुसे चार लुटेरे हिंदी भाषी थे जिनके यूपी या बिहार के होने की संभावना जताई जा रही है। 

वारदात में और भी आरोपितों के शामिल होने की आशंका

पुलिस की जांच में यह सामने आया कि आरोपित घटनास्थल से बाइक पर सवार होकर वडाला चौक की तरफ फरार हुए थे। सीसीटीवी की जांच करने के बाद पुलिस को आरोपित वडाला चौक तक तो दिखाई दे रहे हैं लेकिन वडाला चौक के बाद उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा। आशंका जताई जा रही है कि वडाला चौक पहुंचने के बाद आरोपित किसी अन्य कार में सवार होकर नकोदर की तरफ फरार हो गए। माना जा रहा है कि इस वारदात में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं।

क्षेत्र के मोबाइल डंप उठाए, जांच जारी

वारदात के समय इलाके में एक्टिव मोबाइल फोन के डंप थाना डिवीजन सात की पुलिस ने उठाए हैं। पता लगाया जाएगा कि वारदात के समय क्षेत्र में कौन-कौन से मोबाइल फोन एक्टिव थे। आरोपितों के यूपी बिहार की तरफ फरार होने की आशंका के चलते शहर के सभी नाकों पर अलर्ट जारी किया गया है। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.