Move to Jagran APP

Jalandhar Kisan Rail Roko Andolan: किसानों के साथ कांग्रेस नेताओं का भी प्रदर्शन, 4 बजे के बाद स्थिति सामान्य करने में जुटा रेलवे

जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर किसान संगठनों के सदस्यों ने धरना प्रदर्शन कर ट्रेन रोक पटरी पर बैठ प्रदर्शन किया गया। खास बात यह रही कि कांग्रेस नेताओं ने भी इसमें हिस्सा लिया। किसानों ने गुजरात से माता वैष्णो देवी कटरा जा रही ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 05:11 PM (IST)
Jalandhar Kisan Rail Roko Andolan: किसानों के साथ कांग्रेस नेताओं का भी प्रदर्शन, 4 बजे के बाद स्थिति सामान्य करने में जुटा रेलवे
जालंधर कैंट में ट्रेन रोककर प्रदर्शन करते हुए किसान संगठन के सदस्य। जागरण

जालंधर छावनी, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के आह्वान पर किसानों और समर्थकों ने वीरवार को रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लिया। जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर किसान संगठनों के सदस्यों ने धरना प्रदर्शन कर ट्रेन रोक पटरी पर बैठ प्रदर्शन किया गया। खास बात यह रही कि कांग्रेस नेताओं ने भी इसमें हिस्सा लिया। किसानों ने गुजरात से माता वैष्णो देवी कटरा जा रही ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया। उन्होंने ट्रेन के आगे खड़े होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रेन करीब साढ़े 4 घंटे स्टेशन पर खड़ी रही जिस कारण सफर कर रहे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि चार बजे के बाद किसान रेल पटरियों से हटने लगे हैं। रेलवे ने स्थिति सामान्य करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ट्रैक की चेकिंंग के बाद ट्रेनों को रवाना किया जाएगा।

loksabha election banner

इस धरने में गांव संसारपुर, जमशेर, धन्नोवाली, धीना, खुसरोपुर, सोफीपिंड, बडिंग आदि के किसानों ने पहुंच कर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। उन्होंने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि हमारी एक ही मांग है कि केंद्र सरकार ने जो कृषि सुधार कानून पास करवा ए हैं, उन्हें जल्द रद किया जाए।

जालंधर कैंट स्टेशन पर कृषि सुधार कानूनों के विरोध में बोलते हुए किसान संगठन के सदस्य।

इस दौरान मंच पर भाषण दे रहे किसान नेताओं ने प्रदर्शनकारियों से रेल रोको प्रदर्शन खत्म होने के बाद सीधा दिल्ली पहुंचने का निवेदन किया। इधर, स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस स्टेशन कैंट द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए व रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। इस अवसर पर बडिंग से कांग्रेस नेता शिवम शर्मा व उनके समर्थक कार्यकर्ता, अरविंद सिंह छोटू, सुखविंदर सिंह कोटली, जगदीश राणा, परमजीत, मंजीत सिंह ट्रांसपोर्टर, गुरबचन सिंह मक्कड़, जसबीर सिंह दकोहा सहित सैकड़ो किसान मौजूद थे।

अकाली दल ने भी किया प्रदर्शन

इधर, अकाली दल ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष व जालंधर नगर निगम के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया के नेतृत्व में अड्डा होशियारपुर फाटक पर प्रदर्शन किया। दकोहा फाटक पर भी भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) की तरफ से धरना देकर रोष प्रदर्शन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.