Move to Jagran APP

जालंधर की इंडस्ट्री पर कल नहीं लगेगा शटडाउन, उद्यमियों ने ली राहत की सांस

पावरकर्मियों का कहना है कि गर्मियों में बिजली लोड बढ़ गया है जिसके चलते ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं। समय पर मेनटेंनस न की गई तो फीडर में भी फाल्ट आ सकते हैं। फीडर के जरिए ही ट्रांसफार्मर को बिजली सप्लाई की जाती है।

By DeepikaEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 11:05 AM (IST)
जालंधर की इंडस्ट्री पर कल नहीं लगेगा शटडाउन, उद्यमियों ने ली राहत की सांस
जालंधर में अभी भी मेनटेंनस का काम जारी। (सांकेतिक)

कमल किशोर, जालंधर। मई महीने में बिजली की मांग बढ़ने के साथ ही पावरकाम ने सप्ताह के हर वीरवार को फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री में शटडाउन लगाने का आदेश जारी किया था। अब पावरकाम वीरवार की बजाए रविवार को शटडाउन लगा रहा है। रविवार को शटडाउन लगने की वजह से उद्यमियों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

कई इलाकों में बंद रखी जा रही है बिजली

वीरवार को इंडस्ट्री बंद होने से दस प्रतिशत कारोबार प्रभावित हो रहा था। पावरकाम वीरवार को मेनटेंनस का काम करता था। अब पावरकाम रविवार को साढ़े पांच घंटे बिजली बंद रखकर मेनटेंनस कर रहा है। मेनटेंनस के नाम पर कई इलाकों में बिजली बंद रखी जा रही है। जालंधर सर्किल की बिजली की मांग 800 मेगावाट के करीब चल रही है। बिजली की मांग बढ़ने के साथ कई इलाकों में लगे ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं, जिसके चलते कई इलाकों में बिजली बंद रखी जा रही है।

रविवार को इंडस्ट्री में की जा रही मेनटेंनस

पावरकर्मियों का कहना है कि गर्मियों में बिजली लोड बढ़ गया है, जिसके चलते ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं। समय पर मेनटेंनस न की गई तो फीडर में भी फाल्ट आ सकते हैं। फीडर के जरिए ही ट्रांसफार्मर को बिजली सप्लाई की जाती है। अब वीरवार की बजाए रविवार को इंडस्ट्री में मेनटेंनस की जा रही है।

समय-समय पर मेनटेंनस जरूरी

पावरकाम के डिप्टी चीफ इंजीनियर इंद्रपाल सिंह ने कहा कि मेनटेंनस के नाम पर इंडस्ट्री पर शटडाउन रखा गया था। अब पावरकाम रविवार को शटडाउन लगा रहा है। शटडाउन में इंडस्ट्री भी शामिल है। शटडाउन में इंडस्ट्री में 6:30 घंटे बिजली बंद रखकर शटडाउन रखा जा रहा है। समय-समय पर मेनटेंनस जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः- Laal Singh Chaddha: फिल्म रिलीज से एक दिन पहले अमृतसर पहुंचे आमिर खान, दरबार साहिब में टेका माथा

यह भी पढ़ेंः- आजादी की दास्तां: छात्रों के विद्रोह ने पैदा की आजादी की लड़ाई के लिए नई पौध, अमृतसर खालसा कालेज का प्रबंधन हाथ में लेने के लिए लड़ी लंबी लड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.